May 18, 2024

सीएम विंडो व राजस्व विभाग के तहत विभिन्न विषयों के तहत रिकवरी की पेंडेन्सी बारे की बैठक

0

अम्बाला / 16 दिसम्बर / न्यू सुपर भारत

उपायुक्त डॉ0 प्रियंका सोनी ने आज अपने कार्यालय में राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ म्यूटेशन, जमा बन्दी, मिस्लेनियस केसिस, कोर्ट केसिस, सीएम विंडो व राजस्व विभाग के तहत विभिन्न विषयों के तहत रिकवरी की पेंडेन्सी बारे बैठक लेते हुए विस्तार से समीक्षा की व इन सभी विषयों के दृष्टिगत आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

उपायुक्त डॉ0 प्रियंका सोनी ने रिकवरी केसों से सम्बधिंत जो भी पेंन्डेन्सी है, उन कार्यो को तुरन्त करना सुनिश्चित करें। कोर्ट केस से सम्बधिंत जो भी रैफरेन्स है उनका भी निपटान करवाएं। म्यूटेंशन के कार्य को समय रहते करें। म्यूटेंशन से सम्बधी जो भी पेंन्डेंन्सी है उसे भी तुरन्त दूर करें। उन्होनें यह भी कहा कि म्यूटेशन के लिए जो भी आवेदन आता है उसे भी औपचारिकता पूरी करते हुए एन्टर करें। एमएफएमबी पोर्टल पर जो भी ग्रिवेन्सिस है उसे भी दूर करें।

बैठक के क्रम में उपायुक्त ने सीएम विंडो से सम्बधित विषय पर सम्बधी को कहा कि राजस्व विभाग से जुड़ी जो भी सीएम विंडो की पेन्डेन्सी है उसे तुरन्त दूर करें। उन्होंने बैठक के दौरान यह भी बताया कि 19 दिसम्बर से 25 दिसम्बर तक सुशासन दिवस के रूप में बनाने का काम किया जाएगा। इस दिवस से पहले सीएम विंडो, सीपी ग्राम, सरल पोर्टल व जो अन्य कार्य है उससे सम्बधिंत जो भी पेंन्डेन्सी है उसका बेहतर समन्वय के साथ निपटान करें।

उपायुक्त ने यह भी कहा कि स्वामित्व योजना सरकार की एक महत्वकांक्षी योजना है, इस योजना के दृष्टिगत प्रोपट्री आईडी कार्ड व अन्य जो भी सम्बधिंत कार्य है इसके लिए एसडीएम अपने क्षेत्रों में बीडीपीओ व तहसीलदार की बैठक  लेकर जो भी कार्य रहते है उसे पूरा करवाना सुनिश्चित करवाएं।

बैठक के  दौरान उपायुक्त ने सम्बधिंत एसडीएमों से उपमंडल स्तर पर पटवार खाने, एसडीएम आवास के साथ-साथ अन्य अधिकारियों के लिए आवासीय सुविधा उपलब्ध हो सके इसके लिए जमीन चिन्हित करते हुए उसकी रिपोर्ट आगामी बैठक में देने बारे कहा, ताकि इस कार्य को भी करवाने की दिशा में आगे कार्रवाई की जा सकें।

बैठक में एसडीएम दर्शन कुमार, एसडीएम सतिन्द्र सिवाच, एसडीएम सी जया शारधा, एसडीएम बिजेन्द्र सिंह, डीआरओ कैप्टन विनोद शर्मा, डीआईपीआरओ धर्मेन्द्र कुमार, कार्यकारी अभियन्ता राजकुमार, डीआईओ अरविन्दजीत सिंह, तहसीलदार मनीष, तहसीलदार नवनीत, तहसीलदार दिनेश ढिल्लों, तहसीलदार सुरेश, नायब तहसीलदार अमित वर्मा, नायब तहसीलदार यशवंत के साथ-साथ सम्बधिंत अधिकारीगण मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *