June 17, 2024

घुमारवीं में शत प्रतिशत टीकाकरण के लिए बैठक आयोजित

0

बिलासपुर / 27 अगस्त / न्यू सुपर भारत

उप मंण्डल अधिकारी नागरिक राजीव ठाकुर  की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में सीडीपीओ को आंगनबाड़ी व हेल्पर के माध्यम से उप मंण्डल घुमारवीं की सभी ग्राम पंचायतों में 18 वर्ष से अधिक की आयु के ऐसे युवाओं की सूची बनाने को कहा गया जिन्होंने अभी तक कोविड वेक्सीन की प्रथम डोज नहीं लगाई है।

उन्होंने सूची बनाकर खंण्ड चिकित्सा अधिकारी और सम्बन्धित पटवारी के साथ सूची सांझा करने को कहा ताकि स्वास्थ्य विभाग इन छूटे युवाओं को वेक्सीनेशन सेन्टर के माध्यम से कोविड टीकाकरण सुनिश्चित कर सकें व अगस्त, 2021 तक 18 वर्ष से अधिक युवाआंे का टीकाकरण का शत प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त किया जा सके।


           उन्होंने कहा कि ऐसे लोग जो दिव्यांग है या वृद्वजन हंै जो वेक्सीनेशन सेन्टर तक नहीं पंहुच सकते उन्हें सम्बन्धित पंचायत सचिव व पटवारी स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से घर पर टीकाकरण लगवाने में सहायता करें और जो लोग टीकाकरण नहीं करवाना चाहते हैं उन्हें भी टीकाकरण के लिए प्रेरित करें।

इस अवसर पर एसडीएम ने लोगों से आहवान किया कि ऐसे लोग  जो टीकाकरण की प्रथम डोज से छूट गए हैं वह आशा वर्कर, पंचायत सचिव, पटवारी, आंगनवाड़ी वर्कर से सम्पर्क कर नजदीक के वेक्सीनेशन सेन्टर पर अपना कोविड टीकाकरण करवाएं ताकि घुमारवीं उप मंण्डल का शत प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य प्राप्त किया जा सके।

बैठक में तहसीलदार, घुमारवीं जय प्रकाश, बीडीओ स्पर्श शर्मा, सीडीपीओ रंजना, खंण्ड चिकित्सा अधिकारी अभिनीत शर्मा उपस्थित रहे।फोरलेन प्रभावितों की समस्याओं पर बैठक आयोजित

बैठक के पश्चात एसडीएम ने फोरलेन से प्रभावित पंचायतों के ग्रामीण राजस्व अधिकारियों, पंचायत प्रतिनिधियों के साथ बैठक की । बैठक में फोरलेन से प्रभावित पंचायतों के लोगों को पेयजल स्त्रोत, शमशानघाट, पेयजल पाईपों, फोरलेन से अवरूद्व हुए रास्तों आदि दिक्कतों पर चर्चा की गई।

पंचायत प्रतिनिधियों को हिदायत दी गई कि वह सभी समस्याओें को लिखित रूप में राजस्व विभाग को दे दें ताकि इन समस्याओं के समाधान के लिए फोरलने के निर्माण में लगी कम्पनी के साथ बैठक कर समस्याओं को सुलझाया जा सके। बैठक मेे तहसीलदार घुमारवीं जय प्रकाश, पंचायत प्रतिनिधि व पटवारी भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *