June 16, 2024

मतदान केन्द्रों के युक्तिकरण के संबंध में बैठक आयोजित

0

  सोलन / 16 जुलाई / न्यू सुपर भारत

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार ज़िला सोलन के मतदान केन्द्रों का युक्तिकरण कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इस कार्यक्रम के तहत ज़िला सोलन के मतदान केन्द्रों के युक्तिकरण के संबंध में आज यहां ज़िला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सोलन कृतिका कुलहरी की अध्यक्षता में राजनीतिक दलों के साथ एक बैठक आयोजित की गई।


कृतिका कुलहरी ने कहा कि पूर्व में प्राप्त प्रस्तावनाओं को ध्यान में रखते हुए मतदान केन्द्रों की सूची को 07 जुलाई, 2022 को प्रारूप में प्रकाशित किया गया था। केन्द्रों की सूचियां जनसाधारण की जानकारी एवं निरीक्षण के लिए ज़िला निर्वाचन कार्यालय सोलन तथा निर्वाचन रस्ट्रिकरण अधिकारी एवं उपमण्डलाधिकारी अर्की, नालागढ़, सोलन, कसौली के कार्यालयों में उपलब्ध करवाई गई। उन्होंने कहा कि मतदान केन्द्रों की सूचियां में जनसाधारण ने आक्षेप/प्रस्ताव दाखिल किए।

आक्षेप/प्रस्ताव पर विभिन्न राजनैतिक पार्टीयों के प्रतिनिधियों से विस्तारपूर्व चर्चा की गई।
उन्होंने कहा कि वर्तमान में ज़िला सोलन में कुल 576 मतदान केन्द्र बने है जिसमें विधानसभा क्षेत्र अर्की में 132, विधानसभा क्षेत्र नालागढ़ में 115, विधानसभा क्षेत्र दून में 96, विधानसभा क्षेत्र सोलन में 128 तथा विधानसभा क्षेत्र कसौली में 105 मतदान केन्द्र बने हैं। उन्होंने बताया कि लोगों की सुविधा के लिए 11 मतदान केन्द्र संशोधन के लिए प्रस्तावित है।


बैठक के दौरान भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधि चंद्रकांत शर्मा, सूरज ठाकुर, इंडियन नेशनल कांग्रेस की प्रतिनिधि शिव दत्त, सावित्री सांख्यान, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के प्रतिनिधि अनूप पराशर, तहसीलदार निर्वाचन राजेश तोमर, नायब तहसीलदार सोलन दीवान सिंह, नायब तहसीलदार नालागढ़ गोपी चन्द डोगरा सहित निर्वाचन विभाग के कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *