June 18, 2024

सरकार की नीतियों को जनता तक पहुँचाने में अहम कड़ी है मीडियाकर्मी : डीसी

0

झज्जर / 28 सितम्बर / न्यू सुपर भारत


झज्जर जिला में आगामी एक अक्टूबर से शुरू हो रही स्वच्छ झज्जर मुहिम में हर जनमानस की सक्रिय भागीदारी रहेगी। आमजन को स्वच्छता बनाये रखने के लिए प्रशासनिक स्तर पर प्रेरित किया जा रहा है। स्वच्छ झज्जर मुहिम में आहुति डालने के लिए मीडियाकर्मी भी अपनी सहभागिता निभाएंगे।  ऐसे में 10 अक्टूबर का दिन विशेष रूप से मीडिया संस्थान की स्वच्छता पर फोकस रहेगा। डीसी पूनिया ने जिला के मीडियाकर्मियों को सरकार की जनहितकारी नीतियों व योजनाओं के साथ ही प्रशासन की गतिविधियों को आमजन तक पहुंचाने में अहम कड़ी बताया।

डीसी श्याम लाल पूनिया ने कहा कि जिला मुख्यालय पर सरकार की ओर से सूचना, जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग के माध्यम से स्थापित किया गया मीडिया सेंटर जिला के ही नहीं अपितु अन्य जिलों से आने वाले मीडियाकर्मियों की सुविधानुसार सेवाएं दे रहा है। मीडिया कर्मियों की सुविधा के लिए मीडिया सेंटर में सुखद वातावरण के साथ बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर विभागीय स्तर पर उपलब्ध करवाया गया है।

डीसी ने कहा कि जिस प्रकार रोजाना सार्थक संदेश के साथ आमजन तक सूचनाओं का संप्रेषण करने में अहम योगदान मीडिया दे रहा है, इसी प्रकार अब स्वच्छ झज्जर मुहिम में भी भागीदार बनते हुए आमजन में उदारहण पेश करने की अपील वे जिला के मीडिया बन्धु से करते हैं। उन्होंने बताया कि स्वच्छ झज्जर अभियान में आगामी 10 अक्टूबर को जिला के सभी मीडिया कर्मी मीडिया सेंटर सहित अपने-अपने कार्यालयों की सफाई व्यवस्था करने में आगे आएं और स्वच्छता का संदेश जिलावासियों को दें। उन्होंने कहा कि स्वच्छ व सुखद माहौल बनाये रखने में सभी प्रभावी रूप से अपनी जिम्मेदारी निभाएं।

डीसी ने कहा कि जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी की देखरेख में मीडिया सेंटर में व्यवस्थाएं की गई हैं और मीडिया कर्मियों को हर सम्भव सहयोग सम्बंधित विभाग की ओर से दिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *