May 18, 2024

पंडोह बाढ़ पीड़ितों का संबल बने सीएम, महज 4 दिन में निभाया वादा

0

मंडी / 17 जुलाई / न्यू सुपर भारत

मुख्यमंत्री श्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की बाढ़ पीड़ितों का दुख दर्द बांटने और संकट के समय में उन्हें हर सम्भव मदद देने की प्रतिबद्धता पंडोह के प्रभावित परिवारों के लिए उम्मीद और उजाले का बड़ा संबल साबित हुई है। मुख्य मंत्री की घोषणा के अनुरूप सोमवार को प्रशासन ने पंडोह में 54 प्रभावित परिवारों को 1-1 लाख रुपये राहत राशि वितरित की। वहीं एक किरायेदार को भी 50 हज़ार रुपये की राहत राशि प्रदान की गई। 

एपीएमसी मंडी के अध्यक्ष संजीव गुलेरिया और जिलाधीश अरिंदम चौधरी ने पंडोह में यह राहत राशि प्रभावितों को प्रदान की। 

बता दें, मुख्यमंत्री ने बीते बुधवार को मंडी में राहत बचाव कार्यों का जायजा लेते हुए पंडोह बाढ़ प्रभावितों को 1-1 लाख रुपये की राहत राशि प्रदान करने की घोषणा की थी। सनद रहे, भीषण बारिश और बाढ़ से पंडोह में लोगों की दुकानों-मकानों को भारी नुकसान हुआ था। 

इस अवसर पर जिलाधीश अरिंदम चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के निर्देशों के अनुरूप पंडोह में बाढ़ प्रभावित परिवारों को 1-1 लाख रुपये राहत राशि प्रदान की गई है। मुख्यमंत्री ने राहत राशि वितरण कार्य में शीघ्रता के निर्देश दिए थे, उनके निर्देशों का पूरा अनुपालन सुनिश्चित करते हुए पंडोह में प्रभावित परिवारों को सोमवार को राहत राशि वितरित की गई। उन्होंने कहा कि इस हफ्ते राजस्व विभाग के अधिकारियों को पंडोह में कैंप करने को कहा गया है। इस दौरान शेष रहे सभी प्रभावित परिवारों के मामले बना कर उन्हें मौके पर राहत राशि दी जाएगी। 

जिलाधीश ने कहा कि फौरी उपाय के तौर पर पंडोह बाजार में ब्यास नदी की ओर से

फ़िलहाल मनरेगा के तहत प्रोटेक्शन वॉल लगाई जाएगी। स्थाई समाधान के लिए बाद में सीमेंट डंगा लगाने का काम किया जाएगा। 

*सच्चे अर्थों में जन नायक हैं सीएम*

वहीं एपीएमसी के अध्यक्ष संजीव गुलेरिया ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आपदा के समय में जिस प्रकार खुद ग्राउंड जीरो पर डट कर लोगों की सुरक्षा और राहत व पुनर्वास कार्य सुनिश्चित किया है वह सबके लिए प्रेरणादायी है। वे सच्चे अर्थों में जन नायक हैं। पीड़ितों को 1-1 लाख रुपये तुरंत प्रदान करने के मुख्यमंत्री के फैसले से प्रभावित परिवारों को बड़ी राहत मिली है। 

वहीं इस मौके सरकार से  1-1 लाख रुपये की राहत राशि प्राप्त करने वाले प्रभावित परिवारों के सदस्यों ने संकट के समय में सहयोग देने और इस मदद के लिए एक स्वर में मुख्यमंत्री श्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का आभार जताया। 

इस दौरान एडीएम अश्विनी कुमार, एसडीएम सदर मंडी ओम कांत ठाकुर सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *