May 18, 2024

मुख्यमंत्री के आदेशों पर 24 घंटे में हुई कार्यवाही

0

मंडी / 17 जुलाई / न्यू सुपर भारत

जिला मंडी के बाढ़ प्रभावित बाली चौकी और औट के बाजार मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू केे निर्देशों के उजियारे से सोलर स्ट्रीट लाइटस की रोशनी से जगमगा उठे हैं।  बाढ़ के उपरांत जिला में चलाए जा रहे राहत एवं पुर्नवास कार्यों के अर्न्तगत बालीचौकी और औट बाजार में सोलर स्ट्रीट लाइटस लगाई गई हैं। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के आदेश पर सौर ऊर्जा विभाग ने त्वरित कार्यवाहीं करते हुए 24 घंटे के भीतर इन दोनों बाजारों में पंाच-पांच सोलर लाइटें लगाई। मंडी में आई बाढ़ में इन दोनों बाजारों में बिजली की आपूर्ति पूरी तरह ठप हो गई थी और बाजार मे अंधेरा छाया रह रहा था।

मुख्यमंत्री के ध्यान में यह मामला आने पर उन्होंने इन दोनों बाजारों में सोलर लाइटें स्थापित करने के निर्देश दिए थे ताकि बिजली के पूरी तरह बहाल होने तक लोगों को रात के समय आवागमन की सुविधा प्रदान की जा सके।
उपायुक्त अरिंदम चौधरी ने बताया कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के आदेशों की अनुपालना करते हुए हिम ऊर्जा विभाग को बालीचौकी और औट बाजारों में सोलर लाइटस लगाने को कहा गया था।

सौर ऊर्जा विभाग ने इन दोनों स्थानों पर पांच पांच सोलर लाइटस लगा दी हैं।
परियोजना अधिकारी हिम ऊर्जा रमेश ठाकुर ने बताया कि उपायुक्त मंडी के आदेश पर उन्होंने यह मामला मुख्यालय शिमला से उठाया। विभाग ने इस पर तुरन्त कार्यवाही करते हुए 24 घंटे से भी कम समय  में सोलर लाइटस स्थापित कर दी।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *