May 18, 2024

मंडी में राज्यस्तरीय चंद्रधर शर्मा गुलेरी जयंती समारोह, डीसी रहे मुख्य अतिथि

0

मंडी / 6 जुलाई / न्यू सुपर भारत

हिंदी के मूर्धन्य साहित्यकार चंद्रधर शर्मा गुलेरी की जयंती पर मंडी के संस्कृति संदन में राज्य स्तरीय समारोह आयोजित किया गया है। भाषा एवं संस्कृति विभाग द्वारा आयोजित इस समारोह में जिलाधीश अरिंदम चौधरी ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की और हिंदी साहित्य जगत में चंद्रधर शर्मा गुलेरी के बहुमूल्य योगदान को स्मरण किया।

इस मौके अरिंदम चौधरी ने कहा कि साहित्य समाज का दर्पण है। समाज की स्थिति को सामने लाने के साथ साथ उसे सही दिशा देने और कुरीतियों के निराकरण में साहित्य और साहित्यकारों का बड़ा रोल है। इसके साथ ही साहित्य मनुष्य की संवेदनाओं को वेग देता है। उन्होंने युवाओं से साहित्य से जुड़ने और पढ़ने लिखने की आदत विकसित करने का आह्वान किया।

समारोह में प्रदेश के जानेमाने साहित्यकारों ने कहानी और कविता पाठ किया।
इससे पहले उन्होंने संस्कृति सदन में शिल्प मेले में स्वयं सहायता समूहों द्वारा लगाई प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया।कार्यक्रम में भाषा एवं संस्कृति विभाग की सहायक निदेशक कुसुम संघाईक और अलका कैंथला, जिला भाषा अधिकारी प्रोमिला गुलेरिया, भाषा अधिकारी सरोजना नरवाल, विपिन कुमार, तथा जिला मण्डी के गणमान्य वरिष्ठ साहित्यकार तथा जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के अध्यापक और विद्यार्थी में उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *