May 18, 2024

जिला में 19 से 25 जून तक चलेगा भांग उखाड़ो का विशेष अभियानः अरिंदम चौधरी

0

मंडी / 17 जून / न्यू सुपर भारत

मंडी जिला में नशे के खिलाफ लोगों को जागरूक करने के लिए 19 से 26 जून तक विशेष जागरूकता अभियान चलाया जाएगा जिसमें आम जनमानस की भागीदारी भी सुनिश्चित की जाएगी। यह जानकारी उपायुक्त अरिंदम चौधरी ने शनिवार को अपने कार्यालय में 26 जून को नशे के खिलाफ आयोजित होने वाले अन्तर्राष्ट्रीय दिवस को मनाने और इससे पहले 19 से 25 जून तक सप्ताह भर चलने वाले विशेष जागरूकता कार्यक्रमों की कार्ययोजना को अंतिम रूप देने के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।

उन्होंने बताया कि 19 से 25 जून तक पुलिस, पंचायत प्रतिनिधियों, महिला मण्डलों और युवक मण्डलों के सहयोग से भांग उखाड़ो अभियान चलाया जाएगा। इसके अतिरिक्त सभी विभाग सरकारी प्रतिष्ठानों के नजदीक उगे भांग के पौधों को उखाडेंगे। इसी दौरान स्कूलों में चित्रकला, स्लोगन प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी।

उन्होंने बताया कि 22 जून को हाफ मैराथन का आयोजन किया जाएगा।  23 जून को खिलाड़ियों के साथ मीडिया टॉक आयोजित की जाएगी। 24 जून को स्वास्थ्य, पुलिस, आबकारी विभागों द्वारा महाविद्यालयों और औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में आइईसी गतिविधियां आयोजित की जाएंगी। 25 जून को पंचायत प्रतिनिधियों, महिला मण्डलों, युवक मण्डलों और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के सहयोग से मंडी शहर और सभी गांवों  प्रभात फेरियां निकाली जाएंगी।

अंदिदम चौधरी ने कहा कि युवा पीढ़ी को नशे से दूर रखने के लिए जिला प्रशासन की ओर से नियमित तौर पर जागरूक किया जा रहा है। इसके लिए ग्रामीण स्तर पर खेल मैदानों का निर्माण किया जा रहा है ताकि युवा खेलों से जुड़ कर नशे जैसी बुराईयों से दूर रह सकें। उन्होंने स्वैच्छिक संस्थाओं से भी आग्रह करते हुए कहा कि नशे विरोधी अभियान में बढचढ कर भाग लें ताकि स्वस्थ समाज की परिकल्पनाा को साकार किया जा सके।
बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *