May 18, 2024

उपमुख्यमंत्री ने किया आईआईटी मंडी का दौरा

0

मंडी / 15 जून / न्यू सुपर भारत

उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने आज मंडी के कमांद स्थित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने संस्थान के निदेशक और विभिन्न संकाय सदस्यों के साथ संस्थान की विभिन्न गतिविधियों और भविष्य की योजनाओं पर विस्तार से चर्चा की। संस्थान के निदेशक प्रो. लक्ष्मीधर बैहरा ने उपमुख्यमंत्री को सम्मानित करने के पश्चात संस्थान की पृष्ठभूमि के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की।

उन्होंने सेमीकंडक्टर और रोबोटिक तकनीक पर संस्थान के योगदान और शोध पर उपमुख्यमंत्री को अवगत करवाया। निदेशक ने इससे जुड़े उद्योगों को स्थापित करने के लिए सरकारी सहयोग की अपील की। साथ ही संस्थान के विस्तार के लिए भूमि उपलब्ध करवाने के लिए सरकारी सहयोग का आग्रह किया।

उपमुख्यमंत्री ने संस्थान के लिए हर संभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया। निदेशक ने उपमुख्यमंत्री को जानकारी देते हुए कहा कि 21 जून से संस्थान में रक्षा क्षेत्र में संस्थान का सहयोग, समाज के लिए नई तकनीक और स्वास्थ्य और योग पर सम्मेलन आयोजित होना है। उन्होंने उपमुख्यमंत्री को कार्यशाला में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित होने का आग्रह भी किया।

इस मौके पर पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर, पूर्व विधायक सोहन लाल, उपायुक्त अरिंदम चौधरी, कांग्रेस नेता चंपा ठाकुर, चेत राम ठाकुर सहित विभिन्न संकाय सदस्य, अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *