May 18, 2024

आम जनमानस की समस्याओं का त्वरित निदान होगा सुनिश्चित: प्रतिभा सिंह

0

मंडी / 31 मई / न्यू सुपर भारत

प्रदेश में कांग्रेस सरकार आम जनमानस की समस्याओं का त्वरित निदान सुनिश्चित कर रही है । सरकार का 5 माह का कार्यकाल समाज के हर वर्ग तथा हर व्यक्ति के कल्याण को समर्पित हैं। चुनाव से पहले लोगों से किए गए वादों को चरणबद्ध ढंग से लागू किया जा रहा है । यह बात सांसद प्रतिभा सिंह ने आज सराज विधानसभा क्षेत्र के प्रसिद्ध जिला स्तरीय कुथाह मेले के समापन समारोह की अध्यक्षता करते हुए कही। इस अवसर पर उन्होंने तुंगासी महामाया मंदिर में पूजा-अर्चना भी की। उन्होंने सभी को मेले की बधाई देते हुए देवी-देवताओं से सब पर आशीर्वाद बनाए रखने की कामना की।

उन्होंने कहा कि मेले और त्योैहार हमारी संस्कृति के परिचायक हैं और यह प्रसन्नता की बात है कि सराज वासियों ने अपनी परम्पराओं और संस्कृति को जीवित रखा है तथा इसे बढ़ाने का काम किया है। कुथाह मेला आज भी पुराने दिनों की रौनक को बनाए हुए है। हमें इन परम्पराओं को आने वाली पीढ़ियों के लिए सहेजना है।

सांसद प्रतिभा सिंह ने कहा कि सराज विधानसभा क्षेत्र के विकास में पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह का अहम् योगदान रहा है । उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल के दौरान सराज विधानसभा क्षेत्र में अनेकों शिक्षण संस्थान खोले गए हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार भी दुर्गम तथा पहाड़ी क्षेत्रों में सड़क नेटवर्क को सुदृढ़ करने के लिए प्राथमिकता के आधार पर कार्य कर रही है ।
उन्होंने मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वालों को 15 हजार रुपये देने की घोषणा की ।

मिल्क फेडरेशन के पूर्व अध्यक्ष चेत राम ठाकुर ने इस अवसर पर कहा कि सराज क्षेत्र में हुए अधिकतर कार्यों का श्रेय पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह तथा सांसद प्रतिभा सिंह को जाता है ।
मेला कमेटी के अध्यक्ष एवं कार्यकारी एसडीएम दिक्षांत ठाकुर ने मुख्य अतिथि तथा अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया ।

इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष हरेन्द्र सेन, जिला युवा कांग्रेस के अध्यक्ष तरूण ठाकुर, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष टेक चंद, तुंगाधार पंचायत के प्रधान हेम राज ठाकुर, पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे ।

इससे पूर्व सांसद प्रतिभा सिंह ने छतरी में ग्राम पंचायत काकड़ाधार, मेहरीघाट, ब्रयोगी, गतु, झरेड़, बगड़ाथाच, बहली तथा छतरी के लोगों की समस्याओं को सुना।  उन्होंने छतरी से मगरूगला वाया ब्रयोगी पथ परिवहन निगम की बस सेवा को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया ।
उन्होंने ढीम कटारू में भी लोगांे की समस्याओं को भी सुना तथा संबंधित अधिकारियों को शीघ्र निपटारे के निर्देश दिए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *