June 18, 2024

पोषण पखवाड़े में बच्चों के जीवन में पोषण का बताया महत्व

0

मंडी / 05 अप्रैल / न्यू सुपर भारत

बाल विकास परियोजना अधिकारी, मण्डी-सदर द्वारा चलाया गया पोषण पखवाड़ा सम्पन्न हो गया ।  खंड स्तरीय पोषण पखवाड़े के समापन समारोह की अध्यक्षता जिला परिषद सदस्य चम्पा ठाकुर ने की।इस अवसर पर उन्होंने पोषण पखवाड़े के लाभार्थी के नवजात शिशु का अन्नप्राश्न करवाया तथा अभियान के दौरान आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता के  प्रतिभागियों को पुरस्कार प्रदान किए । उन्होंने इस वर्ष की पोषण पखवाड़े की थीम ’मोटे अनाज’ पर आधारित खाद्ध सामग्री की प्रदर्शनियों का अवलोकन भी किया ।

बाल विकास परियोजना अधिकारी मंडी सदर कुंदन हाजरी ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया तथा पोषण अभियान के तहत मनाए गए पोषण पखवाडे की विस्तार से जानकारी प्रदान की ।
इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से राकेश यादव ने उपस्थित सभी लोगों को बच्चों के जीवन में पोषण के महत्व तथा हमारे जीवन में मोटे अनाज की महता पर प्रकाश डाला।

नरेश कुमार बाल विकास परियोजना मण्डी-सदर  कार्यालय द्वारा मुख्य अतिथि व अन्य सभी लोगों का समारोह में भाग लेने तथा इस कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतु धन्यवाद किया।
कार्यक्रम में बाल विकास परियोजना, मण्डी-सदर के अंतर्गत कार्यरत समस्त पर्यवेक्षकों तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व आंगनबाड़ी सहायिकाओं ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *