June 1, 2024

बरच्छवाड़ क्षेत्र के लिए 115 करोड़ रूपये की पेयजल योजना शीघ्र निर्मित: महेन्द्र सिंह ठाकुर

0

मंडी / 21 अप्रैल / न्यू सुपर भारत :

बरच्छवाड़ क्षेत्र के लिए 115 करोड़ रूपये की लागत से पेयजल योजना निर्मित की जा रही है । यह जानकारी जल शक्ति, राजस्व, बागबानी व सैनिक कल्याण मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर ने आज धर्मपुर विधान सभा क्षेत्र के रखोह में 3 करोड़ 25 लाख रुपये की लागत से निर्मित निरीक्षण भवन का लोकार्पण करने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए दी ।


उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सबका साथ तथा सबका विकास के उद्देश्य से समाज के सभी वर्गो के उत्थान के लिए अनेक योजनाएं क्रियान्वित कर रही है । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश सरकार की कार्य प्रणाली एवं जनहित में  लिए गए निर्णयों को सर्वत्र सराहा जा रहा है ।


   उन्होंने कहा कि धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र का सर्वांगीण विकास करवाया जा रहा है । उन्होंने कहा कि बरच्छबाड़ मेेें 30 करोड़ रुपये की लागत से  सैनिक  प्री कोचिंग  अकादमी खोली जा रही है, जिसमें सेना के तीनो अंगों व अर्ध सैनिक बलों  मेें  अधिकारी  या सैनिक बनने के इच्छुक युवा व युवतियां प्रशिक्षण प्राप्त कर सकेगी । उन्होंने कहा कि बरछबाड़ में नए बस स्टैंड का भी निर्माण किया जा रहा है । कांडापतन-टीहरा-बरच्छवाड़ के लिए  41 करोड़ रूपये की पेयजल योजना निर्मित की गयी है ।
उन्होंने लोगों से लगभग 6 हजार करोड़ रुपये के महत्वाकांक्षी  हिमाचल शिवा प्रोजैेक्ट के तहत फलों का  उत्पादन करने के  लिए कलस्टर बनाने का आग्रह किया  ताकि  वे आर्थिक रूप से मजबूत व स्वावलंबी  बन सकें । उन्होंने लोगों से  अपनी बंजर पड़ी भूमि में बागबानी करने को भी कहा, जिसके लिए प्रदेश सरकार उनकी हरसंभव मद्द करेगी ।
उन्होंने रोपडू में पटवारखाने के निर्माण के लिए 12 लाख रूपये, लोअर रोपडू सम्पर्क मार्ग के लिए 2 लाख रूपये, महिला मंडल पनिवार को एक लाख रूपये तथा महिला मंडल बदार व धाड़ को दो-दो लाख रूपये देने की भी घोषणा की ।


इससे पूर्व उन्होंने रोपडू, पनिहार, बदार, चलोट, धाड़ तथा दारपा में भी लोगों की समस्याओं को सुना ।
इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य वंदना गुलेरिया,  पंचायत प्रधान सुनीता,  पवन ठाकुर,  कमलेश नेेेगी, मेहर चंद, विजय बनयाल, जल शक्ति विभाग के मुख्य अभियन्ता  एस. के. शर्मा, अधीक्षण  अभियन्ता  दीपक  गर्ग,  लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियन्ता जे पी नायक, क्षेत्रीय प्रबन्धक एचआरटीसी नरेन्द्र शर्मा भी उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *