May 18, 2024

शिवरात्रि महोत्सव मेले में कोविड प्रोटोकॉल का करें पूरा पालन – एसपी शालिनी अग्निहोत्रि

0

SP Mandi Shalini Agnihotri


मंडी, 10 मार्च / राजन चब्बा

पुलिस अधीक्षक मंडी शालिनी अग्निहोत्रि ने शिवरात्रि महोत्सव में आने वाले लोगों से कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए महोत्सव में हर समय मास्क पहने रखने की अपील की है। उन्होंने बताया कि महोत्सव में कोविड प्रोटोकॉल का पूरा पालन करवाने के लिए पर्याप्त पुलिस जवान तैनात किए जा रहे हैं । समझाने के बावजूद कोविड-19 नियमों की अवहलेना करने वालों के चालान भी काटे जाएंगे।
उन्होने कहा कि शिवरात्रि महोत्सव का सफल आयोजन हम सबकी साझी जिम्मेदारी है। उन्होंने मेले को सफल बनाने के लिए मंडी जिला के लोगों से सहयोग का आग्रह किया है।

7 सैक्ट्रर मे बंटेगा मंडी


शालिनी अग्निहोत्रि ने कहा कि स्वर्णिम अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी इंतजाम किए गए हैं। महोत्सव के दौरान कानून व्यव्स्था बनाए रखने के लिए पूरे मेला क्षेत्र को 7 सैक्ट्ररों मे बांटा गया है । हर सैक्ट्रर का पर्यवेक्षण एक राजपत्रित अधिकारी करेगा, जिसकी सहायता के लिए निरीक्षक स्तर का अधिकारी तैनात रहेगा । इन 7 सैक्ट्ररों में 40 अराजपत्रित  अधिकारी, 115 मुख्य आरक्षी व 490 आरक्षी, 222 गृह रक्षक तैनात  रहेंगे। सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान पड्डल मैदान में भी एक राजपत्रित अधिकारी, करीब 120 पुलिस कर्मचारी के साथ कानून व्यवस्थता बनाए रखने की जिम्मेवारी संभालेगा। शहर के प्रवेश द्वार पर  तल्याहड़, नागचला, खलियार व विन्द्रावणी में नाके स्थापित किए गये हैं । ट्रैफिक की भीड़ को कम करने के लिये एक नई पहल करते हुये सुन्दरनगर व गोहर की तरफ से आने वाली बसों के लिए अस्थाई बस स्टैंड मंडी बाई पास (पुलघराट के समीप) बनाया गया है ।


उन्होंने मंडीवासियों से ट्रैफिक प्लान व करोना सम्बन्धी निर्देशों का पालन करते हुए स्वर्णिम शिवरात्रि महोत्सव को सफल बनाने में पुलिस एवं प्रसाशन का सहयोग करने का आग्रह किया। किसी प्रकोर के सुझाव के लिए मंडी पुलिस के व्हाट्स ऐप न. 8988484848 पर संपर्क किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *