June 16, 2024

भारत की लोकतांत्रिक प्रणाली की मजबूती को सभी मतदाता करें निर्वाचन प्रक्रिया में भागीदारी – सहायक आयुक्त मंडी

0

जिला स्तर पर मनाया गया राष्ट्रीय मतदाता दिवस

मंडी, 25 जनवरी / राजन चब्बा

भारत की लोकतांत्रिक परम्पराओं को मजबूती देना और स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को बनाए रखना हर भारतीय का कर्तव्य है। आवश्यक है कि सभी मतदाता भारत के लोकतन्त्र को मजबूत करने के लिए निर्वाचन प्रक्रिया में भागीदारी करें। यह उद्गार सहायक आयुक्त संजय कुमार ने रविवार 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष्य पर उपायुक्त कार्यालय मंडी के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में व्यक्त किए।


उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित समस्त अधिकारियों, कर्मचारियों, बूथ स्तर के अधिकारियों, नए मतदाताओं को आगामी पिर्वाचन में मतदान की शपथ दिलाई।
संजय कुमार ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग ने मतदाताओं लिए ईवोटर कार्ड की सुविधा के प्रदान की है। मतदाता एनवीएसपी पोर्टल वोटर हेलपलाईन से ई वोटर कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। अभी 25 जनवरी से 31 जनवरी तक मतदाता सूची में पुनरीक्षण 2021 में नव पंजीकृत मतदाता इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं। इसके उपरांत पहली फरवरी से समस्त मतदाता इस सुविधा का लाभ ले सकेंगे।

सहायक आयुक्त ने इस अवसर पर मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण 2021 में पंजीकृत 25 नए मतदाताओं को पहचान पत्र भी वितरित किए।
कार्यक्रम में मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण 2021 में सर्वाधिक 18 से 19 आयु वर्ग के मतदाताओं को पंजीकृत करने वाले 28 नाचन, (अ.जा.)सभा निर्वाचन क्षेत्र के मतदान केन्द्र 118 नाण्डी के बूथ  स्तर अधिकारी बृज लाल, टीजीटी राजकीय उच्च पाठशाला नाण्डी, तहसीलदार गोहर तथा 33 मण्डी सभा निर्वाचन क्षेत्र के मतदान केन्द्र 13 भरगांव की बूथ स्तर अधिकारी रुकमणी देवी आंगनबाड़ी कार्यकता बड़सर को भी मुख्य अतिथि द्वारा सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर तहसीलदार (निर्वाचन) मण्डी उषा ठाकुर, नायब तहसीलदार (निर्वाचन) पवन राणा व दिवान सिंह ठाकुर, जिला निर्वाचन कार्यालय मण्डी से ललिता पाठक , चन्द्र कुमार, बेली राम, अनिल कुमार, दीपक कुमार, भगत राम , देवकी , चमन लाल व रामचन्द्र , उपमण्डलीय निर्वाचन कार्यालय मण्डी से नीना देवी, 33- मण्डी सभा निर्वाचन क्षेत्र के मतदान केन्द्र 51, 52 तथा 66 से 89 तक के बूथ स्तर अधिकारी व इन मतदान केन्द्रों के नव पंजीकृत मतदाता उपस्थित रहे। इस अवसर पर राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि रणजीत ठाकुर तथा संजय कुमार भी मौजूद रहे।  
000

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *