June 17, 2024

युवाओं के सपने साकार करेगा समर्थन कार्यक्रम: जतिन लाल ***यूपीएससी परीक्षा पास करने को टिप्स देने हेतु जिला प्रशासन की अनूठी पहल

0


मंडी, 9 अक्तूबर / न्यू सुपर भारत न्यूज़:

यूपीएससी परीक्षा पास करना हर युवा का एक सपना होता है और युवाओं के इस सपने का साकार करने के लिए जिला प्रशासन ने जिला स्तरीय समर्थन कार्यक्रम शुरू करने का निर्णय लिया है।
यह जानकारी देते हुए अतिरिक्त उपायुक्त जतिन लाल ने बताया कि कोरोना महामारी के दौरान भारतीय प्रशासननिक सेवाओं व अन्य नागरिक सेवाओं को दिए गए महत्व के कारण इन सेवाओं में आने के लिए युवाओं की आकांक्षाएं और बढ़ गई हैं।

\


उन्होंने बताया कि युवाओं की सुविधा के लिए राजकीय महाविद्यालय मंडी में प्रथम बैच में 200 उम्मीदवारों के लिए साप्ताहिक कार्यक्रम चलाया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान उपायुक्त, पुलिस अधिक्षक, उपमण्डलाधिकारी, आईएएस प्रोबेशनर जिला के अन्य अधिकारियों द्वारा युवाओं को परीक्षा में सफलता के टिप्स दिए जाएंगे।
बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत महिला उम्मीदवारों पर विशेष ध्यान केन्द्रित किया जाएगा।


उन्होंने बताया कि इच्छुक उम्मीदवार जिला प्रशासन मंडी के फेसबुक पेज पर अथवा उपायुक्त कार्यालय के साथ जिला पुस्तकालय में लाईब्रेरियन के पास समर्थन कार्यक्रम में भाग लेने के लिए अपना पंजीकरण करवा सकते हैं। कार्यक्रम 21 अक्तूबर से राजकीय वल्लभ महाविद्यालय मंडी में आरम्भ किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *