May 18, 2024

कोरोना वारियर्स एनसीसी कैडेट्स सम्मानित

0


मंडी, 14 सितम्बर / न्यू सुपर भारत न्यूज़:

उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान जिला में लोगों को महामारी से बचाव बारे जागरूक करने में एनसीसी कैडेट्स ने निःस्वार्थ भाव से अपनी सेवाएं प्रदान की।
उपायुक्त कोरोना वारियर्स एनसीसी कैडेट्स के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि कैडेट्स  ने भीड़-भाड़ वाले स्थलों, दुकानों इत्यादि स्थलों पर सामाजिक दूरी बनाए रखने की डियूटी पूरी कर्तव्यनिष्ठा से निभाई। जिसके लिए समस्त कैडेट्स व उनके अधिकारी प्रशंसा के पात्र हैं।


ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि वर्तमान समय में शिक्षण संस्थानों में छात्र-छात्राओं में एनसीसी काफी लोकप्रिय है। एनसीसी के माध्यम से युवओं  को कर्तव्यनिष्ठा, अनुशासन व जरूरत पड़ने पर देश व समाज की सेवा का पाठ पढ़ाया जाता है। उन्होंने कहा कि एनसीसी युवाओं को बेहतर भविष्य की ओर लेकर जाती है। एनसीसी में सी सर्टीफिकेट होल्डरस को भारतीय सेना में प्राथमिकता दी जाती है।


उपायुक्त ने कहा कि कोरोना महामारी के निर्देशों के चलते सभी कैडेट्स को एक स्थान पर सम्मानित करना संभव नहीं है इसलिए केवल कुछ कैडेट्स को सम्मानित कर समस्त कैडेट्स का मान सम्मान किया गया। उपायुक्त ने एनसीसी कैडेट्स को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया। 


सम्मानित किए गए कैडेट्स

आर्मी विंग से राहुल गर्ग और मधु शर्मा। नेवल विंग से साहिल पराशर और रेणुका शर्मा तथा एयर विंग से सिमरन मल्हौत्रा और जितेन्द्र को इस मौके पर कोरोना वारियर्स के तौर पर सम्मानित किया गया।


इस मौके पर सैकेण्ड एचपी बटालियन मंडी के कमांडिंग ऑफिसर ले0 कर्नल बी.एस. ठाकुर ने कहा कि आज से चार माह पहले कोरोना महामारी के दौरान जिला के 6 पुलिस स्टेशनों के तहत एनसीसी के 142 कैडेट्स को अपनी सेवाएं देने के लिए तैनात किया गया था। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में भी आवश्यकता पड़ने पर एनसीसी कैडेट्स जिला प्रशासन को अपनी सेवाएं देने के लिए तैयार हैं।


इस अवसर पर एडीएम श्रवण मांटा, सूबेदार जगदीश कुमार, बीएचएम मनजीत सिंह भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *