June 17, 2024

मंडी वालों ने घर पर रह कर लड़ी कोरोना के खिलाफ लड़ाई

0

मंडी / 22 मार्च / एन एस बी न्यूज़

सम्पूर्ण मंडी ज़िले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर रविवार को जनता कर्फ्यू का असर दिखा। शहर हों या गांव हर चौक-चौराहे समेत विभिन्न मार्गों व गलियों पर सारा दिन सन्नाटा पसरा रहा। ज़िलाभर में लोग अपने घरों ही में रहे और कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सहयोगी बने।

वहीं शाम 5 बजे सारा वातावरण कृतज्ञता भरी मंगल ध्वनियों से गूंज उठा। प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के आह्वान के अनुरूप लोगों ने अपने अपने घर की छत, खिड़की, आंगन में खड़े होकर 5 मिनट के लिए थाली, ताली, घंटी, शंख की ध्वनी की और उन सभी लोगों का दिल से आभार जताया जो कोरोना के खिलाफ लड़ाई में दिन रात योद्धाओं की तरह काम कर रहे हैं। इस काम में बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक घर के हर सदस्य ने अपनी भागीदारी की।

उपायुक्त ऋग्वद ठाकुर ने जनता कर्फ्यू का पूरे दिल से पालन करने के लिए मंडी ज़िला के सभी लोगों का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग सबसे कारगर उपाय है। जनता कर्फ्यू के जरिए रविवार को पूरा दिन लोगों ने स्वेच्छा से घर में ही रह कर कोरोना को फैलने से रोकने में बड़ी मदद की है। घर से अनावश्यक बाहर न निकलने और सोशल डिस्टेंसिंग से वायरस के प्रसार को रोका जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *