June 17, 2024

मंडी जिला प्रशासन के तहत आने वाले चार मंदिरों के कपाट बंद

0

कोरोना वायरस से बचाव के लिए मंदिरों के कपाट बंद

*आधार केंद्रों को भी 31 मार्च तक बंद रखने के आदेश जारी

मंडी / 18 मार्च / एन एस बी न्यूज़

उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए एहतियाती कदम उठाते हुए मंडी जिला में प्रशासन के अधीन सभी मंदिरों के कपाट आम लोगों के लिए बंद करने के आदेश जारी किए हैं। आदेशों के मुताबिक हणोगी माता मंदिर, माता नबाही देवी मंदिर, श्री भूतनाथ मंदिर और श्री महामृृत्युंजय मंदिर के कपाट 31 मार्च तक बंद रहेंगे। इन मंदिरों में संबंधित पुजारी पूरे विधि विधान से पूजा अर्चना करते रहेंगे।

इसके साथ साथ कोरोना के प्रति बरती जा रही सजगता के चलते जिले के अन्य सभी धार्मिक स्थलों, जिनमें बौद्ध मठ, गुरुद्वारे, मस्जिद और मंदिर शामिल हैं, जो निजी कमेटियों के पास हैं, उनके कपाट बंद करने के लिए संबंधित एसडीएम को कमेटियों के साथ मिलकर उपयुक्त कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं।

वहीं कोरोना वायरस के प्रति बरती जा रही सजगता के चलते जिला के सभी आधार केंद्रों को भी 31 मार्च तक बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं।

आर्थिक सहायता मांगने के लिए डीसी ऑफिस आने के बजाए फोन करें
उपायुक्त ने लोगों से अपनी समस्याओं अथवा मांगों को लेकर सरकारी कार्यालयों में आने की बजाए फोन अथवा समाधान के ऑन लाईन माध्यम अपनाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि लोग विभिन्न कार्यों और आर्थिक सहायता मांगने के लिए उनके कार्यालय आने की बजाए जिला आपदा प्रबंधन केंद्र के दूरभाष नम्बर 01905-226201,202,203,204 फोन करें। इन नंबरों पर फोन करने पर ही आर्थिक सहायता देने संबंधी आवेदनों पर गौर किया जाएगा।

कोरोना वायरस से जुड़ी किसी भी प्रकार की जानकारी लेने अथवा सूचना देने के लिए स्वास्थ्य विभाग के टोल फ्री नम्बर 104 पर फोन कर सकते हैं ।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *