May 18, 2024

स्कूल जाने वाली छात्राओं को छेड़ना तथा उनपर फब्तियां कसना उस समय मनचलों को महंगा पड़ा

0



निजी शिक्षण संस्थान के एक अध्यापक ने युवाओं को पकड़कर उनकी कर दी जबरदस्त पिटाई

पठानकोट (विकास):

स्कूल जाने वाली छात्राओं को छेड़ना तथा उन पर फब्तियां कसना उस समय मनचलों को महंगा पड़ा जब एक निजी शिक्षण संस्थान के एक अध्यापक ने युवाओं को पकड़कर उनकी जबरदस्त पिटाई कर दी। उक्त घटना पठानकोट-डल्हौजी रोड से रामलीला ग्राऊंड को मुडऩे वाले मोड़ की है। जहां पर अक्सर किशोर स्कूली युवक बैग पहनकर खड़े रहते हैं तथा आने-जाने वाली लड़कियों को रोककर फब्तियां कसते हैं, युवकों द्वारा लड़कियों को छेड़ना तथा उनपर फब्तियां कसने की घटना एक-दो दिन की न होकर रूटीन की भांति देखने को मिल रही है, जिनसे परेशान लड़कियां किसी न किसी तरह इन मनचले युवकों से बच-बचाव कर उक्त मार्ग से बमुश्किल निकलती हैं, परंतु इन मनचले युवाओं को ऐसा करने से रोकने हेतु कोई आगे नहीं आ रहा, जिसके कारण इन युवाओं के हौसले दिन-प्रतिदिन बुलंद होते जा रहे हैं।

 एक निजी शिक्षण संस्थान के एक अध्यापक ने जब उक्त युवाओं द्वारा छात्राओं को रोकने तथा उन पर गंदी शब्दावली का प्रयोग करते देखा तो वह खुद को रोक न पाया तथा जैसे ही गुस्से के लहजे से वह युवाओं की ओर भागा तो युवाओं ने वहां से भागने का प्रयास किया, परंतु उक्त अध्यापक ने उन्हें पकड़ लिया तथा एक के बाद एक किशोर को पकड़कर उनके बाल तक नौचे और थप्पड़ों की बौछार कर दी, जिसपर वहां से लोग एकत्रित हो गए और सभी ने उक्त लड़कों का विरोध किया।

 इस संबंध में जब एक मीडिया कर्मी को उक्त घटना के बारे में जैसे ही पता चला तो वह वहां पर पहुंचा और उसने उक्त निजी स्कूल के अध्यापक से जानकारी हासिल की जिस पर उक्त अध्यापक ने अपना नाम अखबार में प्रकाशित न करने की शर्त पर बताया वह उक्त युवाओं द्वारा लड़कियों को छेड़ना तथा उन पर गंदी शब्दावली का प्रयोग करते हुए रोज देखता था जिसपर उसने कई बार उन मनचले युवाओं को चेतावनी भी दी थी, परंतु चेतावनी का उनपर कोई असर नहीं हुआ और वह ऐसा लगातार करते रहे। उन्होंने युवाओं को एक बार दोबारा चेतावनी देते हुए कहा कि यदि उन्होंने ऐसा दोबारा किया तो वह उनके स्कूल का पता लगाकर उनके अभिभावकों के बारे में जानकारी हासिल करेंगे और उनकी शिकायत करेंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *