June 17, 2024

किसानों को सरकारी योजनाओं का लाभ देना सुनिश्चित करें विभाग व कंपनी के प्रतिनिधि

0

फतेहाबाद / 12 मई / न्यू सुपर भारत

कंपनियों के प्रतिनिधि व संबंधित अधिकारी किसानों के हित में सरकार द्वारा चलाई गई प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना व अन्य योजनाओं का लाभ किसानों को देना सुनिश्चित करें। किसान हित सर्वोपरि है को ध्यान में रखते हुए अधिकारी व संबंधित कंपनियों के प्रतिनिधि योजनाओं का लाभ देने में ढिलाही, कौताही व लापरवाही ना बरतें। किसानों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निपटाए।

ये निर्देश उपायुक्त प्रदीप कुमार ने वीरवार को लघु सचिवालय के सभागार में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत जिला स्तरीय निगरानी कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए दिए। उपायुक्त ने बैठक में रखी गई शिकायतों बारे बीमा कम्पनियों को इनके निपटान बारे सख्त निर्देश दिए। इस मौके पर उपायुक्त ने किसानों की समस्याओं को सुनते हुए रबी व खरीफ फसल 2016-17, 2019-20, 2020-21 की लंबित पड़ी शिकायतों एवं समस्याओं का समाधान शीघ्रता से करने के लिए अधिकारियों व कंपनी के प्रतिनिधियों को निर्देश दिए।

उपायुक्त ने बताया कि जिला के कुछ गांव दैयड़, दरियापुर, खाबड़ा कलां, ठरवा आदि गांवों के किसानों की मुआवजा संबंधी शिकायतें प्राप्त हुई है, उन शिकायतों व मामलों को तत्परता से निपटाया जाए। कंपनी के प्रतिनिधियों व अधिकारियों ने जल्द ही समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया। बैठक में डीडीए डॉ. राजेश सिहाग, डीएचओ डॉ. श्रवण कुमार, एलडीएम जसवंत सिंह, पशुपालन विभाग के एसडीओ डॉ. आरपी कुंडू, जिला विस्तार विशेषज्ञ डॉ. ओम प्रकाश, तकनीकी सहायक डॉ. राकेश कूंट, डॉ. राजपाल सहित कंपनियों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *