September 20, 2024

होली हेवन पब्लिक स्कूल कमला नगर मे अध्यापकों एवं विद्यार्थियों को जागरूक किया

0

शिमला / 4 नवंबर / न्यू सुपर भारत

निर्वाचक प्रक्रिया में लोगों की सहभागिता बढ़ाने के उद्देश्य से 62- कसुम्पटी निर्वाचन क्षेत्र में  आज सरस्वती विद्या मंदिर  कमला नगर, सिटी पब्लिक स्कूल कमलानगर, होली हेवन पब्लिक स्कूल कमला नगर मे अध्यापकों एवं विद्यार्थियों को जागरूक किया गया।

सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता (स्वीप) के नोडल अधिकारी दिलीप वर्मा व हेमंत वर्मा ने कहा कि विधानसभा चुनाव लोकतंत्र का महापर्व है। सभी को इस पर्व में हिस्सा लेना चाहिए, मत का प्रयोग करना हमारा अधिकार भी है और कर्तव्य भी है। बेहतर सरकार चुनने के लिए जरूरी है कि सभी मतदान करें। मत का प्रयोग किसी के दबाव या लालच में आकर नहीं करना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि मजबूत लोकतंत्र में हर व्यक्ति के मतदान का अहम रोल है। मताधिकार की शक्ति  का इस्तेमाल कर आप अगले पांच साल के लिए अपनी सरकार का निर्वाचन कर सकते हैं। ऐसे में हम सभी के मतदान करने की महत्वपूर्ण भूमिका है। शत-प्रतिशत मतदान ही सुदृढ़ लोकतंत्र का स्तंभ है

इस अवसर पर विद्यार्थियों से भी प्रतिज्ञा करवाई गई कि वे सभी बर्जुर्गों, युवाओं और महिलाओं को चुनाव में बढ़-चढ़ भाग लेने के लिये प्रेरित करेगें। उन्होंने आगे कहा कि इस बार 80 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं व दिव्यांग मतदाताओं को  घर पर ही मतदान की सुविधा  प्रदान की जा रही है जो आजकल जारी हैl
इस अवसर पर विद्यालयों पर प्रश्नोत्तरी भी करवाई गई

इस अवसर पर  सरस्वती विद्या मंदिर कमला नगर के प्रधानाचार्य निहाल सिंह ठाकुर, सिटी पब्लिक स्कूल के प्रबंधक सुभाष रपटा, होली हेवन पब्लिक स्कूल कमला नगर के प्रबंधक वी. एन. शर्मा, प्रधानाचार्य, प्राध्यापक, अध्यापक, पाठशाला प्रबंधन समिति के सदस्य, स्थानीय महिलाएं, अन्य कर्मचारी व छात्र  उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *