May 18, 2024

नेता प्रतिपक्ष मुकेश की अग्निहोत्री ने भारतीय जनता पार्टी द्वारा पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली स्थगित होने व प्रधानमंत्री के वापिस जाने पर हो हल्ला करने की कड़ी निंदा

0

ऊना / 08 जनवरी / न्यू सुपर भारत

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने भारतीय जनता पार्टी द्वारा पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली स्थगित होने व प्रधानमंत्री के वापिस जाने पर हो हल्ला करने की कड़ी निंदा की है ।यहां जारी प्रेस बयान में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को किसी भी प्रकार से ना तो कमजोर रखा गया, ना ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को किसी प्रकार का नुकसान हुआ ,ना ही उनके आसपास कोई भी खतरे जैसी स्थिति हुई। बावजूद इसके केवल पंजाब को बदनाम करने के लिए ऐसा प्रोपेगेंडा चलाया गया, जैसे कोई बहुत बड़े खतरे और यंग से निकल कर आए हैं।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री हैं उन्हें सुरक्षा मिलती है, उनकी सुरक्षा सबकी जिम्मेदारी है, सरकार कोई भी हो और यही काम पंजाब की सरकार ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व में किया ।कहीं कोई चूक सुरक्षा में नहीं हुई। मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने स्वयं कहा कि यदि प्रधानमंत्री पर कोई प्रहार होता तो सबसे पहले वह अपनी छाती पर उस  प्रहार को लेते, ऐसे में कांग्रेस पार्टी की नीति व नीयत बिल्कुल खरी रही है।

मुकेश ने कहा कि भाजपा केवल पॉलीटिकल स्टंट कर रही है। उन्होंने कहा कि इरादा तो भाजपा का सरकार को बर्खास्त करने तक का रहा लेकिन चुनाव आयोग ने चुनाव घोषित कर दिए हैं, अब भाजपा को पंजाब में उसकी असली तस्वीर पता चल जाएगी, जनता जमीन दिखा देगी। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हर बात का राजनीतिकरण करना सुरक्षा जैसे विषय को लेकर जिस प्रकार से प्रधानमंत्री जैसे उच्च पद पर बैठे नेता द्वारा बात की गई वह निंदनीय है ।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने तो इस प्रकार की अनेक घटनाएं मौके पर देखी हैं, कांग्रेस के अनेक प्रधानमंत्रियों ने इसका सामना किया है ।कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मसले पर अपना संदेश  पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी को दिया ।उन्होंने कहा कि बावजूद इसके भाजपा के नेता जिस प्रकार से पुतला फूंक राजनीति कर रहे हैं, वह सिर्फ छाती पीटने जैसा है ।

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने जांच को कमेटी बनाई ,जांच में हर संभव सहयोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी के इस बात से मैं भी सहमत हूं कि अपने ही प्रदेश के लोगों पर लाठियां नहीं चलाई जा सकती ,उनकी बात सुनी जा सकती है और देश के प्रधानमंत्री को भी अपने लोगों की बात सुननी चाहिए।

उन्होंने कहा कि भाजपा चाहे जितनी भी उछल कूद कर ले जोड़-तोड़ की राजनीति कर ले उसे कुछ भी प्राप्त नहीं होगा। मुकेश ने कहा कि  आज भाजपा सत्ता के दम पर, पैसे के खेल पर, तानाशाही से जिस प्रकार से संवैधानिक ताकतों को भी तोड़ रही है, जबरन फैसले थोप रही है, यह आने वाले समय में कोई अच्छी रवायत नहीं है ।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का फर्ज है कि वह प्रदेश की सरकारों को हर संभव मदद करे। उन्होंने कहा कि भाजपा केवल और केवल सत्ता में प्राप्ति के लिए अपने एजेंडे के तहत जिस प्रकार की राजनीति कर रही है यह राजनीति अधिक देर तक चलने वाली नहीं हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में पूरी ताकत के साथ कांग्रेस पार्टी चुनावों में उतरेगी और आने वाले विधानसभा के चुनाव 5 प्रदेशों में कांग्रेस पार्टी के प्रदर्शन को और बेहतर करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *