June 18, 2024

जोगिन्दर नगर विधानसभा क्षेत्र में 260 संपर्क सडक़ों को पक्का करने का कार्य प्रगति पर : प्रकाश राणा

0

लडभड़ोल 14 अक्टूबर (प्रमोद धीमान) 

जोगिन्दर नगर के विधायक प्रकाश राणा ने कहा कि जोगिन्दर नगर विधानसभा क्षेत्र में 260 संपर्क सडक़ों को पक्का करने का कार्य प्रगति पर है। उन्होने कहा कि इन सडक़ों के पक्का हो जाने से क्षेत्र के लोगों को आवागमन की बेहतर सुविधा सुनिश्चित होगी। प्रकाश राणा आज जोगिन्दर नगर विस क्षेत्र की ग्राम पंचायत गोलवां में जन समस्याएं सुनने के अवसर पर उपस्थित जन समूह को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनकी धर्मपत्नी एवं प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकारिणी सदस्य रीमा राणा भी विशेष तौर पर उपस्थित रहीं।उन्होने कहा कि लडभड़ोल क्षेत्र को सिंचाई सुविधा उपलब्ध करवाने के दृष्टिगत 48 करोड़ रूपये की स्कीम को मूर्तरूप प्रदान करने की दिशा में कार्य प्रगति पर है तथा स्कीम को स्वीकृति मिलते ही इस पर कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा।

उन्होने कहा कि इस स्कीम के बनने से लडभड़ोल क्षेत्र की सैंकड़ों हैक्टेयर भूमि को सिंचाई सुविधा सुनिश्चित होगी। इसके अलावा बाग से कथौण पंचायत तक पेयजल सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए 36 करोड़ की स्कीम पर कार्य प्रगति पर है तथा कार्य पूर्ण होते ही इसे जल्द ही लोगों को समर्पित कर दिया जाएगा। साथ ही बताया कि 3.36 करोड़ रूपये की तुलाह पेयजल योजना का कार्य भी युद्ध स्तर पर जारी है। इसके अतिरिक्त जहां ऊटपुर पंचायत के लिए 1.69 करोड़ रूपये की पेयजल योजना की टैंडर प्रक्रिया पूरी हो चुकी है तो वहीं चुल्ला से खद्दर के लिए 90 लाख रूपये की पानी स्कीम की टैंडर प्रक्रिया चल रही है। दलेड-भगेहड़ के लिए 90 लाख रूपये की पानी की स्कीम को भी स्वीकृति मिल चुकी है जबकि पस्सड़-मोरतन कूहल निर्माण को 60 लाख रूपये की राशि डाली गई है तथा इसका कार्य भी जल्द शुरू होने जा रहा है। इसी तरह धुदली समोन के लिए 80 लाख की पानी की स्कीम का कार्य भी प्रगति पर है जबकि चुल्ला गांव के लिए 30 लाख रूपये की स्कीम का कार्य पूर्ण कर लिया गया है तथा इसे जल्द ही लोगों को समर्पित किया जाएगा। साथ ही जानकारी दी कि इस क्षेत्र में एक विश्राम गृह का भी निर्माण किया जाएगा जिसके कार्य का जल्द शिलान्यास किया जाएगा।विधायक प्रकाश राणा ने जोगिन्दर नगर विधानसभा क्षेत्र के लिए करोडों नहीं बल्कि अरबों रूपये के विभिन्न विकास कार्यों को स्वीकृति प्रदान करने के लिए मुख्य मंत्री जयराम ठाकुर तथा जलशक्ति मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर का क्षेत्र की जनता की ओर से आभार व्यक्त किया है।

उन्होने कहा कि जोगिन्दर नगर विधानसभा क्षेत्र का समग्र विकास उनका एकमात्र लक्ष्य है तथा प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के मूलमंत्र सबका साथ सबका विकास को आगे बढ़ाते हुए क्षेत्र का एक समान विकास सुनिश्चित बनाने को हरसंभव प्रयास जारी हैं।उन्होने उपस्थित अधिकारियों को लोगों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर समयबद्ध निपटारा सुनिश्चित बनाने के भी निर्देश दिए ताकि लोगों को बार-बार सरकारी कार्यालयों के चक्कर न लगाने पड़े।इस मौके पर तहसीलदार प्रवीण कुमार, बीडीओ विवेक चौहान, अधिशाषी अभियन्ता बीबी गोयल, तहसील कल्याण अधिकारी चंदन वीर सिंह, सीडीपीओ पूर्ण चंद, स्थानीय पंचायत प्रधान मीरा देवी, उप-प्रधान राजीव राठौर सहित अन्य विभागीय अधिकारी एवं क्षेत्र के कई गण्यमान्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *