June 17, 2024

कुल्लू के होनहारों को डीसी ने दी बधाई **कहा, जिला का गौरव हैं ये बच्चे

0

डाॅ. ऋचा वर्मा

कुल्लू / 20 जून / न्यू सुपर भारत न्यूज़

उपायुक्त डाॅ. ऋचा वर्मा ने बारहवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में शानदार प्रदर्शन करने वाले जिला के होनहार छात्र-छात्राओं, उनके परिजनों तथा शिक्षकों को बधाई दी है। डाॅ. ऋचा वर्मा ने कहा कि वीरवार को घोषित परीक्षा परिणाम में विज्ञान और कला संकाय में कुल्लू जिला के प्रकाश और श्रुति कश्यप ने प्रदेश भर में पहले स्थान पर कब्जा करके जिला का मान बढ़ाया है।  

कुल्लू के प्रकाश कुमार विज्ञान संकाय में 99.4 प्रतिशत और निरमंड की श्रुति कश्यप कला संकाय में 98.2 प्रतिशत अंक लेकर प्रदेश भर में प्रथम रहे। इनके अलावा जिला के कई अन्य विद्यार्थी भी टाॅप टेन में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। इनमें परीक्षित गौतम और गौरी पट्टी ने विज्ञान संकाय में क्रमशः आठवां व नौवां स्थान और नीना ठाकुर ने कला संकाय ने दसवां स्थान हासिल किया है।

डाॅ. ऋचा वर्मा ने मेधावी छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि ये बच्चे निश्चित तौर पर घर-परिवार और समाज की परिसम्पतियां हैं जो भविष्य में समाज में बड़ा योगदान देने की क्षमता रखते हैं। उन्होंने कहा कि इतना उत्कृष्ट प्रदर्शन निश्चित रूप से बच्चों की मेहनत, ईमानदारी और समर्पण का प्रतिफल है और साथ ही अभिभावकों तथा अध्यापकों का सहयोग और प्रेरणा भी। डीसी ने कहा कि उन्हें यह देखकर और भी प्रसन्नता हुई कि टाॅप-10 में अधिकांश लड़कियों ने अपनी जगह बनाई है। उन्होंने कहा कि जिला के विभिन्न स्कूलों के अनेकों छात्र-छात्राओं ने 90 फीसदी से लेकर 99 फीसदी तक अंक हासिल करके अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है। उन्होंने इन सभी मेधावी छात्र-छात्राओं को भी बधाई दी है और जीवन में निरंतर आगे बढ़ने की प्रेरणा दी है।

डाॅ. ऋचा वर्मा ने जिला के दूसरे सभी छात्र-छात्राओं को इन होनहारों से प्रेरणा लेने का आह्वान करते हुए कहा कि यदि अपनी ऊर्जा को ईमानदार प्रयासों और दृढ़ इच्छा शक्ति के साथ सकारात्मक दिशा प्रदान की जाए तो जीवन में किसी भी मुकाम को हासिल किया जा सकता है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *