May 18, 2024

शैक्षणिक संस्थानों में आधारभूत सुविधाओं को किया जाएगा सुदृढ़: पठानिया

0

धर्मशाला / 11 सितंबर / न्यू सुपर भारत

विधायक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि सरकारी शैक्षणिक संस्थानों में आधारभूत सुविधाओं को सुदृढ़ किया जाएगा ताकि विद्यार्थियों को बेहतर सुविधाएं मिल सकें।सोमवार को रैत में खंड प्रारंभिक शिक्षा कार्यालय में शिक्षा खंड रैत ,  खंड कांगड़ा , खंड धर्मशाला , शिक्षा खंड कोटला के सेंटर मुख्य केंद्र शिक्षकों तथा मुख्य शिक्षकों के साथ आयोजित बैठक में विधायक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि प्रारंभिक शिक्षा के तहत संचालित स्कूलों में चरणबद्व तरीके से रिक्त पदों को भरा जाएगा ताकि विद्यार्थियों के शैक्षणिक कार्यों में किसी भी तरह की असुविधा नहीं हो। उन्होंने कहा कि सरकारी शैक्षणिक संस्थानों में विद्यार्थियों की संख्या में बढ़ोतरी करने के लिए शिक्षकों को प्रयास करने चाहिए।

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार शैक्षणिक संस्थानों के सुदृढ़ीकरण पर विशेष बल दे रही है तथा इसी के दृष्टिगत सरकारी शैक्षणिक संस्थानों में बच्चों की संख्या में इजाफा भी होना चाहिए। उन्होंने कहा कि समग्र शिक्षा अभियान के तहत बच्चों के सर्वांगीण विकास पर विशेष बल दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भारी बारिश से स्कूलों के क्षतिग्रस्त भवनों के निर्माण के लिए भी सरकार द्वारा आवश्यक फंड उपलब्ध करवाए जाएंगे इस के लिए सभी स्कूलों से क्षतिग्रस्त भवनों की रिपोर्ट तुरंत प्रभाव से भेजने के निर्देश दिए गए हैं ताकि क्षतिग्रस्त भवनों का निर्माण कार्य आरंभ किया जा सके।

इस अवसर पर जिला शिक्षा प्रशिक्षण केंद्र की प्रिंसिपल नीना पुंज, प्रारंभिक खंड शिक्षा अधिकारी रैत अनु सैनी, प्रारंभिक खंड शिक्षा अधिकारी कोटला इंदिरा, प्रारंभिक खंड शिक्षा अधिकारी काँगड़ा मंजू देवी, प्रारंभिक खंड शिक्षा अधिकारी अनिता देवी ,संजय भरमौरी एव सभी सीएचटी,एचटी एव अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *