May 19, 2024

  शाहपुर विस क्षेत्र में भोई सड़क निर्माण पर खर्च होंगे 45 लाख: पठानिया

0

धर्मशाला / 09 सितंबर / न्यू सुपर भारत

विधायक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि शाहपुर विस क्षेत्र की सभी पंचायतों में चरणबद्व तरीके से सड़क सुविधा के साथ जोड़ा जाएगा ताकि लोगों को आवागमन की बेहतर सुविधाएं मिल सकें। शनिवार को विधायक केवल सिंह पठानिया ने 45 लाख की लागत से निर्मित होने वाली भोई सड़क तथा आठ लाख की लागत से राजोल पशु चिकित्सालय के भवन के प्रथम तल का शिलान्यास करने के उपरांत लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बंडी और अनसूई पंचायतों के मध्ये गज खड्ड के किनारे बसे भोई गांव के लोग लंबे समय से सड़क निर्माण की मांग उठा रहे थे, उनकी इस मांग को प्राथमिकता देते हुए सरकार ने निर्माण कार्य शीघ्र आरंभ कर दिया जाएगा ताकि भोई क्षेत्र के लोगों को आवागमन की बेहतर सुविधा मिल सके। पठानिया ने कहा कि वर्तमान सरकार ग्रामीण क्षेत्रों का समग्र विकास सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्व है तथा विकास कार्यों के लिए तत्परता के साथ कार्य किया जा रहा है।

विधायक पठानिया ने कहा कि बंडी-कल्याड़ा ओबीसी बहुल क्षेत्र है, यहाँ शीघ्र ही  एक ओबीसी भवन बनवाकर कोचिंग क्लासिज भी शुरु की जाएंगी ताकि  यहाँ के बच्चों को निशुल्क कोचिंग की सुविधा मिल सके।  विधायक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि मुख्यमंत्री के आशीर्वाद से राजोल में बाढ़ को रोकने के लिए भी एक करोड़ 65 लाख से धन स्वीकृत हुआ है। केवल पठानिया ने कहा कि क्षेत्र मे बेहतर  स्वास्थ्य सुविधाएं देने के दृष्टिगत ही सिविल हॉस्पिटल शाहपुर के भवन निर्माण के लिए करोड़ 85 लाख व्यय किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शाहपुर में विकास कार्यों के लिए धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी इस के लिए विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं का त्वरित निदान सुनिश्चित किया जा रहा है इस के लिए विधायक जनता के द्वार कार्यक्रम भी आरंभ किए गए हैं।
इससे पहले कल्याड़ा  पंचायत के पूर्व प्रधान बलबीर चौधरी ने सड़क के शिलान्यास् पर विधायक का आभार जताते हुए कहा कि लोगों की चिरलंबित मांग पूरी हो गई है। इस अवसर पर एसडीएम करतार चंद, तहसीलदार, एसडीओ  लोक निर्माण विभाग व एसडीओ जलशक्ति विभाग, प्रधान अश्वनी कुमार, उप प्रधान सुशील कुमार, रिटायर कानूनगो देश राज,पवन कुमार, रेखा शर्मा, बलबीर चौधरी पूर्व प्रधान,रक्षा देवी पूर्व प्रधान काका चौधरी,रजिंदर कुमार पूर्व प्रधान,नवनीत शर्मा पूर्व उप प्रधान,कांग्रेस नेता राजिंद्र वालिया,प्रधान सपना देवी,पूर्व उप प्रधान सुदर्शन कटोच,डॉक्टर यशपाल शर्मा,अश्वनी चौधरी, राजिंद्र बलिया सहित विभिन्न गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *