May 19, 2024

    आरएस बाली की पहल, वरिष्ठ नागरिकों से करवाया उद्घाटन

0

 धर्मशाला / 02 सितंबर / न्यू सुपर भारत

नगरोटा विधानसभा क्षेत्र में पर्यटन निगम के अध्यक्ष कैबिनेट रेंक आरएस बाली ने नगरोटा में विकास कार्यों के उद्घाटन वरिष्ठ नागरिकों के कर कमलों से करवाने की नई रिवायत आरंभ की है। इसी कड़ी में शनिवार को नगरोटा विस क्षेत्र में पांच लाख की लागत से भरोबड़ चौक के सौंदर्यीकरण कार्य का उद्घाटन वरिष्ठ नागरिकों से करवाया गया।
   इस अवसर पर पर्यटन निगम के अध्यक्ष आरएस बाली स्वयं भी मौजूद रहे। इस अवसर पर पर्यटन निगम के अध्यक्ष आरएस बाली ने कहा कि किसी भी क्षेत्र में विकास के लिए वरिष्ठ जनों तथा बुजुर्गों का सम्मान और आशीर्वाद जरूरी होता हैै इसी के मध्येनजर नगरोटा विस क्षेत्र में ग्रामीण स्तर पर विकास कार्यों के उद्घाटन कार्यक्रमों में वरिष्ठ नागरिकों को विशिष्ट अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पंचायत के विकास की कार्य योजना भी आम जनमानस के सुझावों के आधार पर ही तैयार की जाएगी ताकि विकास में स्थानीय लोगों की सहभागिता भी सुनिश्चित की जा सके।
    पर्यटन निगम के अध्यक्ष आरएस बाली ने कहा कि नगरोटा विस क्षेत्र के विभिन्न चौकों के सौंदर्यीकरण के लिए कारगर कदम उठाए जाएंगे इसके साथ ही  मुख्य चौराहों पर रेन शेल्टर बनाए जाएंगे साथ में लाइट और सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे जिन्हें पुलिस कंट्रोल रूम के साथ जोड़ा जाएगा।


इस के साथ ही नगरोटा को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के लिए भी कार्य योजना तैयार की गई है। इसमें नगरोटा बगबां में टूरिज्म विभाग का होटल भी खोला जाएगा तथा देश का सबसे बड़ा फाउंटेन भी नगरोटा में स्थापित होगा इसके साथ ही विभिन्न जगहों पर चिल्ड्रन पार्क निर्मित किए जाएंगे जिसमें बच्चे तथा बुजुर्ग सुबह तथा शाम अपना समय व्यतीत कर सकें। बाली ने कहा कि विकास कार्यों को गति प्रदान करने के लिए भी कारगर कदम उठाए जा रहे हैं ताकि नगरोटा विस क्षेत्र एक आदर्श विस क्षेत्र के रूप में अपनी पहचान कायम कर सके।

मॉर्डन आईटीआई खुलने से बच्चों को मिलेगी प्रशिक्षण की बेहतर सुविधा: बाली
बलधर में 14 करोड़ 87 लाख के विकास कार्यों के शिलान्यास
पर्यटन निगम के अध्यक्ष, कैबिनेट रैंक आरएस बाली ने शनिवार को नगरोटा विस क्षेत्र के बलधर में 14 करोड़ 87 लाख के विकास कार्यों के शिलान्यास किए। इसमें 14 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले मॉर्डन आईटीआई के भवन तथा 87 लाख की लागत से सीनियर सेकेंडरी स्कूल के अतिरिक्त भवन का शिलान्यास किया गया।


   इस अवसर पर पर्यटन निगम के अध्यक्ष आरएस बाली ने कहा कि बलधर आईटीआई में युवाओं को प्रशिक्षण की बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगे ताकि बच्चों का कैरियर बेहतर हो सके। उन्होंने कहा कि विकास पुरूष स्व जीएस बाली ने बलधर में आईटीआई खोलने का सपना देखा था जिसे आज साकार किया गया है। उन्होंने कहा कि विकास पुरूष स्व जीएस बाली नगरोटा विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्रों के विकास को विशेष प्राथमिकता देते थे।

उन्होंने कहा कि नगरोटा विधानसभा क्षेत्र में बोर्डिंग स्कूल के लिए भूमि चयनित कर ली गई है, भवन निर्माण के लिए शीघ्र ही शिलान्यास करवाया जाएगा। आरएस बाली ने कहा कि नगरोटा विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों को तेजी प्रदान करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं तथा लोगो से जो वायदे किए गए हैं उनको पूरा किया जाएगा। आरएस बाली ने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खु के नेतृत्व में वर्तमान सरकार हिमाचल के हर क्षेत्र के समुचित विकास के लिए वचनबद्व तथा निर्धनों तथा जरूरतमंदों के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का कार्यान्वयन सुनिश्चित किया जा रहा है।
इस अवसर पर एसडीएम मनीष शर्मा, अधिशासी अभियंता सुरेश वालिया, प्रिंसीपल नीलम चौधरी, तहसील कल्याण अधिकारी दीपाली तोमर, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मानसिंह, पंचायत प्रधान निर्मल सिंह सहित विभिन्न गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *