May 19, 2024

   विधायक पठानिया ने नरेटी में भारी बारिश से हुए नुक्सान का लिया जायजा

0

 धर्मशाला / 24 अगस्त / न्यू सुपर भारत

विधायक केवल सिंह पठानिया ने शाहपुर विस क्षेत्र के नरेटी में भारी बरसात से हुए नुक्सान का जायजा लिया तथा प्रभावित परिवारों को दस-दस हजार की फौरी राहत एवं राशन किट्स उपलब्ध करवाई गई। उपमंडल प्रशासन को प्रभावित परिवारों के पुनर्वास के लिए उचित कदम उठाने के दिशा निर्देश भी दिए गए। विधायक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि नरेटी के पुरूषोतम चंद तथा जोगिंद्र सिंह के मकान भारी बारिश के कारण क्षतिग्रस्त हो गए थे जिन्हें फौरी राहत सरकार की ओर से दी गई है तथा इनके पुनर्वास के लिए कारगर कदम उठाए जाएंगे। विधायक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र शाहपुर की जनता मेरा परिवार है मैं अपने परिवार के साथ दुःखद घड़ी में हमेशा खड़ा रहूँगा।

हिमाचल में इतनी बड़ी त्रासदी हुई जिसमें मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने दिन रात करके प्रदेश की जनता के साथ प्रभावित लोगों के साथ मौके पर खड़े दिखे जिसके चलते ही वर्ल्ड बैंक के बाद अब नीति आयोग ने भी राज्य में आपदा की स्थिति से प्रभावशाली तरीके से निपटने में मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के कुशल प्रबंधन की सराहना की है। उन्होंने कहा कि नीति आयोग के उपाध्यक्ष सुमन के. बेरी ने एक पत्र के माध्यम से राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे राहत एवं बचाव कार्यों की सराहना की। पत्र में कहा गया है कि हिमाचल प्रदेश सरकार, आपदा प्रबंधन टीमों सहित अन्य सभी हितधारक, जरूरतमंदों को राहत प्रदान करने के लिए सराहनीय कार्य कर रहे हैं।


उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खु राज्य में आपदा के डे वन से ही प्रभावित क्षेत्रों में राहत तथा पुनर्वास कार्यों का स्वयं मॉनिटरिंग की तथा आपदा प्रभावित लोगों के पुनर्वास के लिए यथासंभव मदद उपलब्ध करवाई यही नहीं राहत मैन्युअल में मुआवजा राशि भी पांच से दस गुणा तक बढ़ा कर आपदा प्रभावितों को राहत प्रदान की गई है। इस अवसर पर एसडीएम करतार चंद, तहसीलदार राकेश कुमार, खंड विकास अधिकारी कंवर सिंह, ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुरजीत राणा, महासचिव प्रदीप बलोरिया भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *