May 19, 2024

 केंद्रीय जल आयोग से लंबित परियोजनाओं को धनराशि जारी करने का आग्रह

0

धर्मशाला / 23 अगस्त / न्यू सुपर भारत

विधायक केवल सिंह पठानिया ने केंद्रीय जल आयोग से लम्बित परियोजनाओं के लिए धनराशि जारी करने का आग्रह किया है। शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक केवल सिंह पठानिया ने आज नई दिल्ली में केंद्रीय जल आयोग के अध्यक्ष कुशविंदर वोहरा से भेंट की और अपने विधानसभा क्षेत्र तथा राज्य के जल शक्ति मंत्रालय से संबंधित विभिन्न विषयों पर विस्तृत चर्चा की। उन्होंने लंबित परियोजनाओं के लिए धनराशि जारी करने का आग्रह किया और बारिश के कारण राज्य को हुए नुकसान से भी अवगत करवाया।

 उन्होंने केंद्रीय जल आयोग के मुख्य अभियंता पद्मा दोरजे से भी भेंट की और केंद्रीय जल और ऊर्जा शोध स्टेशन पुणे से चम्बी गज और खौली खड्ड के तटीयकरण के लिए गणितीय मॉडल अध्ययन करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि इसके उपरान्त रिपोर्ट के आधार पर विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार कर केंद्रीय जल आयोग को सौंपी जाएगी।
   उन्होंने शाहपुर के चंगर क्षेत्र हारचकियां लपियाणा मनेयी और इसके आसपास के क्षेत्र के लिए उठाऊ सिंचाई योजना प्रदान करने के लिए विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार करने का भी आग्रह किया। उन्होंने शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के छूटे हुए पल्म क्षेत्र में सिंचाई सुविधा उपलब्ध करवाने का भी आग्रह किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *