May 19, 2024

  ज्वालामुखी विस क्षेत्र का समग्र विकास होगा सुनिश्चित: संजय रत्न  

0

ज्वालामुखी / 8 अगस्त / न्यू सुपर भारत

ज्वालामुखी विस क्षेत्र का समग्र विकास सुनिश्चित किया जाएगा इसमें किसी भी तरह से धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी। यह उद्गार ज्वालामुखी के विधायक संजय रत्न ने मंगलवार को अपने विस क्षेत्र में 120 लाख के विकास कार्यों के शिलान्यास करने के उपरांत व्यक्त किए। विधायक संजय रतन ने राजकीय महाविद्यालय ज्वालाजी से गांव उच्छाड़ एंबुलेंस सड़क मार्ग का विधिवत शिलान्यास किया। इस पर 43 लाख 31 हजार की राशि व्यय की जाएगी। इस मार्ग के निर्माण से लोगों को आवागमन की बेहतर सुविधा मिलेगी विशेष तौर पर एंबुलेंस के माध्यम से रोगियों को अस्पताल तक पहुंचने में भी मदद मिलेगी।

विधायक ने कहा कि कि प्रत्येक क्षेत्र के विकास के लिए संपर्क सड़कें भाग्य रेखाएं होती। विधानसभा क्षेत्र में प्रत्येक गांव को सड़क सुविधा से जोड़ना उनकी विशेष प्राथमिकता में शामिल है। इसके बाद विधायक ने एंम्बुलेंस सड़क कुरेड़ा से गांव गाहरा तक लगभग 74 लाख रुपए की लागत से बनने वाली 1 कि मी  सड़क का भूमि पूजन भी किया ।उन्होंने कहा कि लुथान में एकीकृत देखभाल केंद्र के लिए 128 कनाल भूमि का निरीक्षण भी किया जा चुका है और जल्द ही मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू द्वारा केंद्र के भवन निर्माण का शिलान्यास किया जाएगा।

 विधायक ने राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ज्वालाजी का भी निरीक्षण किया और उन्होंने स्कूल भवन के क्षतिग्रस्त कमरों के मरम्मत के लिए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देशित भी किया। विधायक ने कहा कि सड़क, स्वास्थ्य शिक्षा की बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए कृत संकल्प हैं इसी दिशा में सार्थक कदम भी उठाए जा रहे हैं ताकि लोगों को बेहतर सुविधाएं मिल सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *