May 19, 2024

विकास की दृष्टि से शाहपुर बनेगा आदर्श विस क्षेत्र: पठानिया

0

धर्मशाला / 07 अगस्त / न्यू सुपर भारत

शाहपुर विधानसभा क्षेत्र को विकास की दृष्टि से पूरे राज्य में आदर्श विधानसभा क्षेत्र के रूप में विकसित किया जाएगा, विकास कार्यों में किसी भी स्तर पर धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी। सोमवार को डोहब में भू संरक्षण कार्य का शुभारंभ करने के उपरांत सददूं पंचायत में लोगों को संबोधित करते हुए विधायक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि डोहब में भारी बारिश के पानी के कारण घरों को नुक्सान हो रहा था जिसके चलते ही तत्काल अधिकारियों को निर्देश दिए गए तथा भू-संरक्षण के लिए तत्परता के साथ कार्य किया गया है। उन्होंने कहा कि शाहपुर विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर स्वास्थ्य, सड़क तथा शिक्षा की सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी ताकि ग्रामीणों क्षेत्रों का समग्र विकास सुनिश्चित हो सके।

उन्होंने कहा कि शाहपुर विस क्षेत्र में पर्यटन की असीम संभावनाएं हैं तथा ग्रामीण पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए प्लान तैयार किया जा रहा है ताकि पर्यटन के माध्यम से स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर मिल सकें। उन्होंने कहा कि सभी कर्मचारियों तथा अधिकारियों को सरकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों को धरातल पर क्रिर्यान्वित करने के निर्देश दिए गए हैं ताकि सरकारी योजनाओं के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा लोग लाभांवित हो सकें। उन्होंने कहा कि सददू में पानी की समस्या को दूर किया जाएगा एवं बेहतर विद्युत सुविधा के लिए ट्रांसफार्मर स्थापित किया जाएगा इसके साथ ही पंचायत घर के लिए भवन निर्माण भी किया जाएगा। सद्दू ,प्रेई सड़क का निर्माण किया जाएगा तथा सद्दू की जनता को सुबह शाम के समय बस सुविधा प्रदान की जाएगी।

डोहब की लोगों ने जताया आभार
 डोहब के लोगों ने विधायक केवल सिंह पठानिया का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि भारी बारिश के कारण उनके घरों को खतरा पैदा हो गया था लेकिन विधायक पठानिया ने समय रहते घरों के बचाव के लिए क्रेट वाल का कार्य आरंभ करवाया जिससे उनको अब मकानों के क्षतिग्रस्त होने की चिंता से छुटकारा मिला है।इस अवसर पर बरिष्ठ कांग्रेस नेता देवदत शर्मा,ब्लॉक् कांग्रेस अध्यक्ष सुरजीत राणा,उप मंडल अधिकारी करतार चंद,खण्डविकास अधिकारी कंवर सिंह,जलशकि बिभाग एक्सीयन अमित डोगरा,बिजली बिभाग एक्सीयन अंग्रेज सिंह,

लोक निर्माण बिभाग एसडीओ वीपुल पुंज,एसडीओ बिजली बिभाग विक्रम सिंह,रजाक मोहम्मद एसडीओ जलशक्ति बिभाग,डाक्टर साहिल महाजन एसएमओ,सुशील कुमार, राजीव पटियाल,सरोज देवी प्रधान,उप प्रधान सुरजीत कुमार,पूर्व उप प्रधान प्रीतम चंद,पूर्व प्रधान रीना देवी,पूर्व प्रधान अमर चंद,दिनेश शर्मा,जीवन कुमार,कमल कुमार,भगवान दास,अक्षय कुमार,सुरेश कुमार,रणधीर सिंह,केसर सिंह, पंजाब सिंह, रजिंदर सिंह,माधो राम, प्रकाश चंद,प्रदीप बलोरिया, अश्वनी चौधरी,आदि गणमान्य व्यक्ति मोजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *