May 18, 2024

मुख्यमंत्री 23 से कांगड़ा जिले के 9 दिवसीय प्रवास पर

0

धर्मशाला / 22 मई / राजन चब्बा

मुख्यमंत्री श्री सुखविंदर सिंह सुक्खू 23 मई से कांगड़ा जिले के 9 दिवसीय प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री जिले में विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर लोगों को करोड़ों रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे।एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री 23 मई को प्रातः 11 बजे उपायुक्त कार्यालय सभागार में जिले के लिए प्रस्तावित तथा चल रही पर्यटन योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करेंगे। उनका रात्रि ठहराव सर्किट हाउस  धर्मशाला में रहेगा।

मुख्यमंत्री 24 मई को प्रातः साढ़े 10 बजे उपायुक्त कार्यालय सभागार में ग्रामीण विकास, राजस्व, सामाजिक कल्याण, कृषि, बागवानी, पशुपालन, मत्स्य एवं रेशम पालन विभागों की परियोजनाओं की समीक्षा करेंगे। वे उसके उपरांत लोक निर्माण विभाग, जल शाक्ति,वन, उर्जा एवं बहुउद्देशीय परियोजना सहित अन्य विकास कार्यों की प्रगति का जायजा लेंगे।मुख्यमंत्री 25 मई को  धर्मशाला  बस  अड्डे से इलेक्ट्रिक बस सेवा का शुभारंभ करेंगे।

उसके उपरांत वे मैकलोडगंज बस अड्डे का भूमि पूजन करेंगे। उसके बाद वे धर्मशाला के ढगवार मिल्क प्लांट का दौरा करेंगे। वे नरवाणा में धौलाधार बायोडायवर्सिटी पार्क निर्माण की प्रस्तावित साईट का निरीक्षण भी करेंगे।सुखविंदर सिंह सुक्खू 26 मई देहरा विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न विकास योजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। वे प्रातः 9.40 बजे फलुआ-मेहवा पंचायत-ततां लिंक रोड़ और गुलेर से ढंगरनाला सड़क और हरिपुर बस स्टैंड का लोकार्पण करेंगे।

उसके उपरांत वे धार से ढंगर वाया लुणसू सड़क और ढंगर नाला पुल और पीर बड़ सत्संग भवन से राधा स्वामी सत्संग भवन बेह ढौंटा वाया पनियानी सड़क का का शिलान्यास करेंगे।
मुख्यमंत्री 26 मई को सायं 3 बजे दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे। वे वहां 27 मई को प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में होने वाली नीति आयोग की बैठक में भाग लेंगे।मुख्यमंत्री 28 मई को प्रातः सवा ग्यारह बजे पुलिस मैदान धर्मशाला पहुंचेंगे तथा एनपीएस एसोसिएशन की आभार रैली में मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करेंगे। उनका 28 को सायं 3 बजे पुनः दिल्ली प्रस्थान का कार्यक्रम है।

उसके उपरांत मुख्यमंत्री 31 मई को फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहेंगे। वे प्रातः 11 बजे फतेहपुर में डडवाला सकरी रोड़ पर सकरी खड्ड पर बने पुल और जल जीवन मिशन के तहत क्रियाशील घरेलु नल कनेक्शन स्कीम का लोकार्पण करेंगे। उनका रात्रि ठहराव फतेहपुर विश्राम गृह में रहेगा। इससे आगे का टूअर प्रोग्राम 31 के बाद जारी होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *