May 18, 2024

16 जून से धर्मशाला के साई मैदान में आयोजित होगी अग्निवीर भर्ती रैली, कांगड़ा-चंबा के युवा लेंगे हिस्सा

0

धर्मशाला / 16 मई / न्यू सुपर भारत

अग्निपथ योजना के तहत पहली दर्फा अिग्नवीर भर्ती रैली का आयोजन धर्मशाला में किया जाएगा। कांगड़ा और चम्बा जिला से संबंध रखने वाले अभ्यर्थियों के लिए इस बार 16 जून से 25 जून 2023 तक साई (स्पोर्टस् अथॉरिटी ऑफ इंडिया) मैदान और इंडोर स्टेडियम धर्मशाला में अग्निवीर भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। यह जानकारी डीसी कांगड़ा डॉ निपुण जिंदल ने उपायुक्त कार्यालय के सभागार में भर्ती रैली की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।

प्रतिदिन पहुंचेंगे 800 के करीब प्रतिभागी
उन्होंने बताया कि इस बार अग्निवीर भर्ती रैली में लगभग सात से आठ हजार युवा भाग लेंगे। दस दिन तक चलने वाली इस भर्ती रैली में प्रतिदिन करीब 750 से 800 युवा रैली स्थल में पहुंचेंगे। उपायुक्त ने भर्ती रैली के सफल आयोजन और आवश्यक व्यवस्थाओं के लिए विभिन्न विभागों की जिम्मेदारियां सुनिश्चित की। उन्होंने आने वाले प्रतिभागियों की सुविधा के लिए सभी जरूरी बंदोबस्त करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

एसडीएम होंगे नोडल अधिकारी
उन्होंने कहा कि भर्ती रैली के प्रबंधों के लिए एसडीएम धर्मशाला को नोडल अधिकारी तथा तहसीलदार धर्मशाला को ड्यूटी मेजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है। उन्होंने कहा कि एसडीएम धर्मशाला भर्ती कार्यालय के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर सभी तैयारियों को समय से पूर्व करवाना सुनिश्चित करेंगे।

बस स्टैंड से रैली स्थल तक होगी शटल सेवा
डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि भर्ती रैली सुबह 5 बजे शुरू होगी, इस दौरान अभ्यर्थियों को रैली स्थल पर समय से पहुंचने में कोई दिक्कत न हो, इसलिए धर्मशाला बस स्टैंड से रैली स्थल तक सुबह-सुबह शटल सेवा उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने एचआरटीसी को धर्मशाला बस स्टैंड से रैली स्थल तक केवल सुबह-सुबह शटल सेवा उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। इसके लिए अभ्यर्थियों को साधारण बस किराया स्वयं देना होगा।

फुटबॉल मैदान में होगी गाड़ियों की पार्किंग
उपायुक्त ने भर्ती रैली के दौरान कानून और यातायात व्यवस्था के लिए एएसपी धर्मशाला को आवश्यक कदम उठाने के दिशा निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि एचपीसीए स्टेडियम के सामने बने फुटबॉल मैदान में भर्ती रैली में आने वाले लोगों के वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस दौरान रैली में भाग लेने वाले प्रतिभागियों की भीड़ को नियंत्रित करने और ट्रैफिक व्यवस्था के संचालन के लिए पुलिस कर्मचारी तैनात रहेंगे।

साई में ग्राउंड तथा इंडोर में होगा मेडिकल
उन्होंने बताया कि अग्निवीर भर्ती में भाग लेने वाले युवाओं का पहले साई (स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया) के मैदान में ग्राउंड टेस्ट लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि ग्राउंड को सफलतापूर्वक पूरा करने वाले अभ्यर्थियों का मेडिकल इंडोर स्टेडियम में होगा।इससे पहले भर्ती कार्यालय पालमपुर के निदेशक कर्नल मनीष ने धर्मशाला में होने वाली अग्निवीर भर्ती रैली के संबंध में जानकारी रखी। उन्होंने कहा कि पूरी भर्ती प्रक्रिया निष्पक्ष, पारदर्शी और स्वचालित है और यह युवाओं से एक अपील है कि वे खुद पर विश्वास करें और कड़ी तैयारी करें और किसी भी दलाली गतिविधि का शिकार न हों। साथ ही रैली के दौरान प्रदर्शन बढ़ाने वाली दवाओं का उपयोग करने से बचना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *