May 18, 2024

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका के पदों के लिए 11 फरवरी को होंगे साक्षात्कार

0

हमीरपुर / 30 जनवरी / एन एस बी न्यूज़

बाल विकास परियोजना अधिकारी हमीरपुर बलवीर सिंह बिरला ने सूचित किया है कि विकास खण्ड हमीरपुर की ग्राम पंचायत दरोगण पति कोट के आंगनवाड़ी केन्द्र ठाणा-1 में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता तथा नगर परिषद हमीरपुर के आंगनवाड़ी केन्द्र वार्ड 11-एफ में आंगनवाड़ी सहायिका के पद रिक्त हैं जिनके लिए साक्षात्कार दिनांक 11 फरवरी, 2020 सुवह 11 बजे उप-मण्डल अधिकारी (ना0) हमीरपुर के कार्यालय में निधार्रित किया गया है।

उन्होंने बताया कि इस सम्बंध में प्रार्थी 11 फरवरी, 2020 सुवह 10 बजे तक बाल विकास परियोजना अधिकारी, हमीरपुर के कार्यालय में सादे कागज पर अपना आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं। उमीदवार सम्पूर्ण दस्तावेजों सहित सीधे साक्षात्कार में भाग ले सकते हैं। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका के पद के लिए केवल महिला उम्मीदवार ही पात्र हैं। प्रार्थी की आयु 21 से 45 वर्ष आयु वर्ग में हो। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता पद हेतू प्रार्थी बाहरवीं कक्षा तथा आंगनवाड़ी सहायिका के लिए आठवीं पास प्रार्थी उपलब्ध नहीं होगा तो पांचवी पास प्रार्थी पर विचार किया जाएगा। प्रार्थी के परिवार की सालाना आय 35 हजार रूपये से अधिक न हो। इस सम्बंध में आय प्रमाण पत्र तहसीलदार/नायव तहसीलदार/कार्यकारी दण्डाधिकारी द्वारा जारी किया गया हो। 

जिन परिवारों ने एक या दो बच्चियों के जन्म उपरान्त स्थाई परिवार नियोजन करवाया है तो उन्हें इस का प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने पर दो अंक अतिरिक्त दिए जाएंगे।  

नर्सरी टीचर के अनुभव के अंक उसी प्रार्थी को मिलेंगे जिन्होनें मान्यता प्राप्त संस्थान से डिप्लोमा कोर्स किया हो व सम्बन्धित पंचायत में स्थित नर्सरी पाठशाला में अध्यापन का अनुभव हो व अनुभव प्रमाण पत्र उप-निदेशक या जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा प्रतिहस्ताक्षिरित होना अनिवार्य है। अधिक जानकारी के लिए बाल विकास परियोजना अधिकारी, हमीरपुर के कार्यलय में सम्पर्क किया  जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *