May 18, 2024

 JOB : 12वीं पास के लिए नौकरियां,नौकरी का सुनहरा अवसर

0

शिमला / 12 मार्च / न्यू सुपर भारत

अगर आप 12वीं पास हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो यह आपके लिए अच्छा मौका हो सकता है। हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक लिमिटेड (HPSCB) ने जूनियर क्लर्क पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं। इस की अधिसूचना जारी कर दी गई है। आपको बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 6 मार्च से शुरू हो चुकी है और 31 मार्च तक चलेगी। जो उम्मीदवार आवेदन करने के इच्छुक हैं उन्हें आवेदन करने के लिए हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक लिमिटेड एचपीएससीबी की आधिकारिक वेबसाइट hpscb.com पर जाना होगा।

हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक लिमिटेड में जूनियर क्लर्क पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 12वीं पास होना चाहिए। कोई भी उम्मीदवार जिसने 50% अंकों के साथ 12वीं पास की हो, आवेदन कर सकता है। आवेदक की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 45 वर्ष होनी चाहिए। आपको बता दें कि आयु की शुरुआत 1 जनवरी 2024 से होती है।

जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें सबसे पहले हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट hpscb.com पर जाना होगा और वहां करियर टैब पर क्लिक करना होगा। आवेदन करने के लिए यहां उपलब्ध जूनियर स्टाफ नोटिफिकेशन पर क्लिक करें। इस दौरान आपको अपनी फ़ाइलें अपलोड करनी होंगी.

हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक लिमिटेड में जूनियर क्लर्क पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को कुछ आवेदन शुल्क भी देना होगा। इस प्रावधान के तहत, सामान्य और ओबीसी उम्मीदवारों को 1,000 रुपये का भुगतान करना होगा जबकि ईडब्ल्यूएस/एससी/एसटी/आईआरडीपी/बीपीएल/अंत्योदय और महिला उम्मीदवारों के लिए शुल्क 800 रुपये रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *