May 19, 2024

आंगनबाड़ी सहायिका के पद के लिए आवेदन आमंत्रित

0

धर्मशाला, 07 जनवरी, एन एस बी न्यूज़

बाल विकास परियोजना अधिकारी, नगरोटा सूरियां ने जानकारी देते हुए बताया कि देहरा उपमंडल में ग्राम पंचायत धार के आंगनबाड़ी केंद्र बरियाटा में एक आंगनबाड़ी सहायिका का पद 3200 रुपए के मासिक मानदेय पर भरा जाना है।

  उन्होंने बताया अभ्यर्थी की आयु 21 वर्ष से कम व 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए, अभ्यर्थी की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता मिडल पास या इसके समकक्ष हो, अभ्यर्थी के परिवार की सालाना आय 35 हजार से कम होनी चाहिए तथा तहसीलदार से जारी प्रमाण-पत्र संलग्न करना आवश्यक है। इसके अतिरिक्त महिला अभ्यर्थी आंगनबाड़ी केंद्र के सर्वे रजिस्टर में दर्ज होना चाहिए तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से प्रमाण-पत्र संलग्न करना अनिवार्य हैं। इसके अतिरिक्त शैक्षणिक योग्यता के प्रमाण-पत्र आवेदन-पत्र के साथ संलग्न करना अनिवार्य है। अभ्यर्थी उसी क्षेत्र का स्थायी निवासी होना चाहिए जिस क्षेत्र में आंगनबाड़ी केंद्र संचालित है।यदि किसी प्रकार का अनुभव हो तो उसका प्रमाण-पत्र संलग्न करें।

  उन्होंने बताया कि इच्छुक महिला अभ्यर्थी अपना आवेदन प्रमाण-पत्रों सहित बाल विकास परियोजना अधिकारी, नगरोटा सूरियां के कार्यालय में 16 जनवरी, 2020 से पूर्व किसी भी कार्य दिवस में प्रस्तुत कर सकते है तथा साक्षात्कार 16 जनवरी, 2020 को प्रातः 11 बजे से उपमंडल अधिकारी (नागरिक), देहरा के कार्यालय में लिया जाएगा। साक्षात्कार के समय अभ्यर्थी को अपने मूल-प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि अधिक जानकारी के लिए बाल विकास परियोजना अधिकारी, नगरोटा सूरियां के कार्यालय में या दूरभाष नम्बर 01893-265385 पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *