June 17, 2024

जिला प्रशासन की सक्रियता से सार्वजनिक स्थलों पर लोगों की आवाजाही घटी, कोरोना श्रृंखला तोड़ने में हमीरपुर वासियों का मिल रहा पूर्ण सहयोग

0


हमीरपुर / 28 अप्रैल / न्यू सुपर भारत

कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर में संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ने के लिए मास्क पहनने, उचित दूरी, सेनेटाइजेशन जैसी सावधानियों के साथ-साथ सार्वजनिक स्थलों पर लोगों की आवाजाही सीमित करना भी एक मुख्य कारक है। हमीरपुर जिला में इसकी अनुपालना सुनिश्चित करवाने के लिए जिला प्रशासन पूर्ण रूप से सक्रिय नजर आ रहा है।

कोविड-19 महामारी से बचाव के लिएसरकार एवं जिला प्रशासन की ओर से जारी दिशा-निर्देशों की अनुपालना में हमीरपुर जिलावासियों का भी भरपूर सहयोग इसमें प्राप्त हो रहा है। आज बुधवार दोपहर को जिला मुख्यालय हमीरपुर में लोगों की आवाजाही सीमित रही और मुख्य बाजारों में भी भीड़ नजर नहीं आई। इसी प्रकार भोरंज उपमंडल मुख्यालय में बस्सी चौक सहित आस-पास के बाजार में लोग केवल अति आवश्यक कार्यों के लिए ही बाहर निकले।

पुलिस प्रशासन की ओर से बिना मास्क बाहर घूम रहे लोगों के चालान भी काटे जा रहे हैं। मंगलवार प्रातः से लेकर बुधवार प्रातः तक पुलिस ने जिला के विभिन्न क्षेत्रों में मास्क न पहनने पर 34 लोगों के चालान काटे। उनसे लगभग 17 हजार रुपए की राशि भी जुर्माने के रूप में वसूल की गई। शादी समारोह इत्यादि के दौरान निगरानी के लिए भी जिला में कड़ी व्यवस्था की गई है। इसके लिए उपमंडल स्तर पर गठित उड़नदस्तों (फ्लाइंग स्क्वैड) ने गत दिवस लगभग 65 समारोहों का निरीक्षण किया। इस दौरान नियमों की अवहेलना का कोई भी मामला सामने नहीं आया है।

उपायुक्त देबश्वेता बनिक ने सभी लोगों से आग्रह किया है कि वे इस महामारी की श्रृंखला को तोड़ने के लिए अनावश्यक रूप से घरों से बाहर बिल्कुल न निकलें। आवश्यक होने पर घर से बाहर जाने पर मास्क जरूर पहनें, उचित दूरी बनाए रखें और अपने हाथों को बार-बार सेनेटाइज करते रहें। इसके अतिरिक्त सभी पात्र व्यक्ति कोविड-19 टीकाकरण के लिए स्वयं भी आगे आएं और दूसरों को भी प्रेरित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *