June 16, 2024

जिला भाजपा कार्यालय में भाजपा जिला कार्यकारिणी की बैठक उत्साहपूर्वक हुई सम्पन्न

0

फतेहाबाद / 11 जुलाई / न्यू सुपर भारत

रविवार को भाजपा जिला कार्यकारिणी की बैठक भूना रोड स्थित जिला भाजपा कार्यालय में जोश व उत्साहपूर्वक सम्पन्न हुई। बैठक के मुख्यातिथि हरियाणा के सहकारिता, अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री डॉ. बनवारी लाल रहे जबकि बैठक की अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष बलदेव ग्रोहा ने की। इस बैठक में सिरसा लोकसभा क्षेत्र की सांसद सुनीता दुग्गल, प्रदेश महामंत्री पवन सैनी, फतेहाबाद के विधायक दुड़ाराम, रतिया विधायक लक्ष्मण नापा, प्रदेश सचिव एवं पूर्व विधायक रविंद्र बलियाला, भाजपा जिला प्रभारी जगदीश चोपड़ा विशेष तौर पर उपस्थित रहे।


इस मौके पर हरियाणा के सहकारिता, अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने जिला भाजपा कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल एवं ओजस्वी नेतृत्व में तथा प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के ऊर्जावान नेतृत्व में जन कल्याणकारी नीतियां भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद, असमान विकास व धांधलेबाजी से देश व प्रदेश मुक्त हुआ है। उन्होंने कहा कि ईमानदार कार्यशैली तथा सबका साथ सबका विकास से सभी विधानसभाओं में बिना किसी भेदभाव के भाजपा सरकार कार्य कर रही है।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी की चुनौती का सफलतापूर्वक संवेदनशीलता से जो अभूतपूर्व प्रबंधन किए गए है और उसके लिए भाजपा कार्यकर्ताओं तथा आमजन मानस भी प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री की कार्यशैली का अभिनंदन व सम्मान करते हैं।


उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने सफलतापूर्वक प्रबंधन करते हुए प्रदेश के सभी जिलों में ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाने का कार्य किया। कोरोना महामारी से पीडि़त व्यक्तियों एवं जरूरतमंदों को पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध करवाई गई।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी सरकारी व प्राइवेट हस्पतालों में ऑक्सीजन बेडो की एवं वेन्टिलेटर बेड की व्यवस्था करना व अस्थाई तौर पर सुरक्षित स्थानों का चयन कर कोरोना सेंटर बनाना एक सराहनीय कार्य किया गया है। कोविड मरीजों के लिए होम आइसोलेशन किट जिसमें ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर, स्टीमर, दवाई व 15 जरूरी उपकरण शामिल है वितरित की गई।

कोरोना काल में भारतीय जनता पार्टी के लगनशील, मेहनती व संवेदनशील कार्यकर्ताओं तथा सरकार के सभी मंत्रियों, विधायकों ने भी दिल से कोरोना महामारी से पीडि़त व्यक्तियों की मदद की है। कोरोना महामारी को खत्म करने के लिए सरकार द्वारा अथक प्रयास किए गए है, जिसके सकारात्मक परिणाम मिले हैं। कोरोना की दूसरी सुनामी में लोगों की सहायता के लिए जिला में ‘सेवा रसोई’ के माध्यम से कोविड-19 के मरीजों व तिमारदारों को भोजन उपलब्ध करवाकर सेवा कार्य किया, जो सराहनीय है।


इस मौके पर सिरसा लोकसभा क्षेत्र की सांसद सुनीता दुग्गल ने केंद्र व राज्य सरकार द्वारा किए गए जनहित कार्यों की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में देश व प्रदेश विकास के पथ पर अग्रसर है। पिछले सात सालों में देश में विकासहित की योजनाओं को लागू किया गया है, उनका वर्णन करने लग जाए तो सुबह से शाम हो जाएगी और जिसमें बहुत समय लगेगा।

सांसद ने कहा कि चाहे देश में कर व्यवस्था लागू करना, आयुष्मान भारत योजना के माध्यम से लोगों को 5 लाख रुपये तक का निशुल्क बीमा, उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनैक्शन उपलब्ध करवाना, जन धन योजना के तहत 4400 करोड़ लोगों के बैंक खाते खोलना, एक देश एक राशन कार्ड, धारा 370 को हटाना, तीन तलाक से मुक्ति, आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत देश को आर्थिक मोर्च पर आगे बढ़ाना, किसानों के लिए खाद्य, दवाई उचित मात्रा में उपलब्ध करवाना, कृषि कानूनों के माध्यम से देश के किसानों को सशक्त करके उनकी आय को बढ़ाने के कार्य करने आदि अनेक कार्य किए गए है।

इसके अलावा सरकार ने बच्चों के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखते हुए बारहवीं कक्षा की परीक्षा को रद करने का फैसला किया जो दिखाता है कि छात्रों की सुरक्षा और भलाई प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री की दृष्टि में हमेशा सर्वोच्च प्राथमिकता रहती है।


कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश महामंत्री पवन सैनी ने सरकार की नीतियों, उपलब्धियों व कोरोना महामारी के दौरान सरकार द्वारा लिए गए ऐतिहासिक निर्णयों व कार्यों के बारे में विस्तार से बताया।

उन्होंने कहा कि सरकार ने स्वास्थ्य बजट को 94452 रुपये से बढ़ाकर 2.23 लाख करोड़ रुपये किया और कोविड-19 टीकाकरण हेतू 35000 करोड़ रुपयें का बजट उपलब्ध करवाया जिसके तहत पूरे देश में 18 वर्ष से ऊपर के सभी नागरिकों को मुफ्त टीका लगाया जा रहा है और अब तक लगभग 33.5 करोड़ टीके लगवाये जा चुके हैं।

लिक्विड़ मेडिकल ऑक्सीजन का उत्पादन 10 गुना बढ़ा दिया गया है और रेलवे ने ऑक्सीजन कन्टेनरों को ले जाने के लिए 443 ऑक्सीजन एक्सप्रैस ट्रेन चलाई, वायु सेना ने 1800 उड़ान भरी व नौसेना ने लिक्विड़ ऑक्सीजन के परिवहन के लिए अन्य देशों से करार किया।

प्रदेश महामंत्री पवन सैनी ने कहा कि भाजपा सरकार जनता के उत्थान के लिए कार्य कर रही है जबकि पूर्व की कांग्रेस व अन्य सरकारों ने देश व प्रदेश को खराब करने का काम किया। लोगों के हितों व अधिकारों पर कठुरा घात किया। देश व प्रदेश की छवि को खराब करने का काम कांग्रेस सरकार में किया गया।


भाजपा जिलाध्यक्ष बलदेव ग्रोहा ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि जिला फतेहाबाद के कार्यकर्ताओं ने कोरोना महामारी के दौरान योद्धा बनकर नागरिकों को टीके लगवाए।

कार्यकर्ताओं ने पूरे जिला में फेस मास्क व सैनिटाइजर वितरित किए तथा पर्यावरण अभियान पर पौधारोपण आदि बारे विस्तार से जानकारी दी। स्वच्छता अभियान चलाकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने सफाई व्यवस्था के साथ-साथ जिला के ब्लॉक प्लास्टिक मुक्त किए। इस अवसर पर भाजपा जिला प्रभारी जगदीश चोपड़ा ने संगठन की गतिविधियों व कार्य योजनाओं के बारे में कार्यकर्ताओं को विस्तार से बताया।

उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता सेवा ही संगठन नारे के तहत सेवा-भाव से कोरोना काल में जुटे हुए हैं। कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए प्रत्येक  बूथ पर एक पुरूष व महिला वॉलिएंटर नियुक्त होंगे जो लोगों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में टीकाकरण के लिए जागरूक करेंगे व कोरोना से बचाव के लिए प्रेरित करेंगे। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिले में 1 से 15 अगस्त तक तिरंगा यात्राएं आयोजित की जाएगी।


प्रदेश सचिव एवं पूर्व विधायक प्रो. रविंद्र बलियाला ने कहा कि देश व प्रदेश में भाजपा सरकार द्वारा विकास कार्यों की गंगा बहाई जा रही है जिन पर करोड़ों रुपये की धनराशि खर्च की जा रही है। राज्य में गुणवत्तापूर्वक विकास कार्य करवाए जा रहे हैं फिर भी कार्यकर्ता पूरी निगरानी रखे।

फतेहाबाद विधायक दुड़ाराम ने कहा कि जिला भाजपा कार्यकर्ता संगठन की मजबूत नींव है। आज उन्हें संकल्प लेना है कि केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ हर जरूरतमंद तक पंहुचाएंगें।

इससे न केवल वह भ्रामक प्रचार करने वाले लोगों को तथ्य से जवाब दे ताकि उन्हें भी अपनी भूल का एहसास हो सके। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा सभी हलकों में समान रूप से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में फतेहाबाद को भी करोड़ों रुपये की ग्रांट प्रदान की गई है जिसके तहत क्षेत्र में चहुंमुंखी विकास हुए है।


रतिया के विधायक लक्ष्मण नापा ने कहा कि विपक्षी राजनीतिक दल भ्रामक प्रचार करके भाजपा संगठन और सरकार दोनों को बदनाम करने की कोशिश करते रहते हैं। उनका मुकाबला तथ्य के साथ करे जब हमारा हर कार्यकर्ता सरकार की योजनाओं को मजबूती के साथ लोगों के मध्य रखेगा तो इन लोगों की बोलती बंद हो जाएगी।

हम मजबूती से अपनी बात रखेंगे तो हर आमजन और विपक्षियों में भी सकारात्मक प्रभाव डालेंगे। यह जानकारी देते हुए भाजपा जिला मीडिया प्रभारी महेश शर्मा ने बताया कि इस बैठक में प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य भारत भूषण मिढ्डा, प्रवीण जोड़ा, वेद जांगड़ा, राजपाल बेनीवाल, वेद फुलां, जिला मीडिया प्रभारी महेश शर्मा सहित सभी जिले के पदाधिकारी, मंडलाध्यक्ष, मोर्चो व प्रकोष्ठ के अध्यक्ष मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *