June 18, 2024

कोविड-19 के प्रति उपयुक्त व्यवहार रखते हुए जन आंदोलन में भागीदार बन रहा है झज्जर *** उपायुक्त जितेंद्र कुमार ***बोले- बेहतर प्रशासनिक व्यवस्था के साथ स्वास्थ्य सुरक्षा में बढ़ाए जा रहे हैं कदम ***जब तक दवाई नहीं जब तक ढिलाई नहीं का संदेश जन-जन तक पहुंचाया जा रहा है

0

झज्जर / 14 अक्तूबर / न्यू सुपर भारत न्यूज़:

कोरोना वैश्विक महामारी से बचाव के लिए उपयुक्त व्यवहार को अपनाते हुए राष्टï्रव्यापी जन आंदोलन में झज्जर जिला उल्लेखनीय भूमिका निभा रहा है। स्वास्थ्य सुरक्षा के दृष्टिïगत आमजन मानस को जागरूक करते हुए कोरोना से बचाव का संदेश दिया जा रहा है। उपायुक्त जितेंद्र कुमार ने कहा कि राष्टï्रीय राजधानी क्षेत्र में स्थित झज्जर जिला योजनाबद्ध तरीके से निर्धारित नियमों की अनुपालना करते हुए कोरोना संक्रमण के फैलाव पर अंकुश लगा रहा है। 

उपायुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन टीम सहित सूचना जनसंपर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा की ओर से राष्टï्रव्यापी जन आंदोलन में व्यापक प्रचार प्रसार करते हुए आहुति डाली जा रही है। जहां स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से सैंपलिंग प्रक्रिया प्रभावी रूप से अमल में लाई जा रही है वहीं सूचना, जनसंपर्क विभाग प्रिंट, इलेक्ट्रोनिक व सोशल मीडिया सहित जागरूकता वाहन के माध्यम से शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को सचेत कर रहा है कि जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई न बरती जाए। भजन मंडियों व प्रचार वाहन द्वारा प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी से निपटने के लिए झज्जर जिला प्रशासन पूरी तरह से सजग है और लोगों को निर्धारित नियमों की पालना सुनिश्चित करने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि जिला के सभी सरकारी कार्यालयों मेंं अधिकारियों व कर्मचारियों के कार्य स्थलों को सेनेटाईज करने के साथ साथ उनके लिए मास्क उपलब्ध करवाए गए हैं। व्यापक प्रचार प्रसार के साथ आमजन को जोड़ा जा रहा है जन आंदोलन में :  डीआईपीआरओ दिनेश कुमार ने कहा कि विभाग के महानिदेशक पी.सी.मीणा व उपायुक्त जितेंद्र कुमार के दिशा-निर्देशों की अनुपालना झज्जर जिला में प्रभावी ढंग से की जा रही है। उन्होंने बताया कि जिला में कोरोना वैश्विक महामारी से बचाव के लिए पिं्रट, इलेक्ट्रोनिक व सोशल मीडिया द्वारा आजमन को निरंतर जागरूक किया जा रहा है।  विभाग के जागरूकता वाहन द्वारा शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में जाकर आमजन को कोरोना से बचाव के उपाय पारंपरिक लोकशैली के जरिए बताए जा रहे हैं। साथ ही प्रदेश सरकार द्वारा कोविड-19 से बचाव के उपाय बारे जिला में सार्वजनिक स्थानों पर होर्डिंग्जों के माध्यम से भी लोगों का ध्यान कोविड-19 के प्रति उपयुक्त व्यवहार बनाए रखने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि जिला में केबल नेटवर्क, पुलिस वाहन, स्थानीय निकाय व स्वास्थ्य विभाग द्वारा भी चलाए गए प्रचार वाहन से लोगों को कोरोना संक्रमण चक्र को फैलने से रोकने में अपनी भागीदारी निभाने के लिए जागरूक किया जा रहा है। शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में मास्क व फेस कवर की उपयोगिता को दर्शाते, साबुन से निरंतर हाथ धोने बारे तथा उचित शारीरिक दूरी बनाए रखते हुए स्लोगन व वाल पैंटिंग आदि से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। –

कैप्शन : झज्जर शहरी क्षेत्र में कोरोना से बचाव को लेकर की गई वॉल पेंटिंग से जागरूक होते आमजन। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *