June 18, 2024

झज्जर को मिली 93.73 करोड़ रूपए की मनोहर सौगात ***मुख्यमंत्री ने विडियो कांफ्रेंस से केंद्रीय मंत्री रतन लाल कटारिया की उपस्थिति में किया योजनाओं का शुभारंभ ***समृद्ध हरियाणा *** सुशासन से जन सेवा का एक और वर्ष बुकलेट का हुआ विमोचन

0

झज्जर / 27 अक्तूबर / न्यू सुपर भारत न्यूज़

झज्जर जिलावासियों को मंगलवार को आयोजित उद्घाटन एवं शिलान्यास समारोह में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा विडियो कांफ्रेंस से 93.73 करोड़ रूपए की विकास योजनाओं की मनोहर सौगात दी गई। झज्जर जिला मुख्यालय पर आयोजित जिलास्तरीय समारोह में केंद्रीय जलशक्ति एवं सामाजिक न्याय अधिकारिता मंत्री रतन लाल कटारिया की गरिमामयी उपस्थिति रही।

जिलास्तरीय कार्यक्रम का आयोजन खेड़ी खुम्मार रोड पर एनएच-334बी पर नवनिर्मित रेलवे ओवरब्रिज के साथ हुआ। उपायुक्त जितेंद्र कुमार ने समारोह में पहुंचे केंद्रीय मंत्री सहित अन्य विशिष्टï जनों का स्वागत करते हुए जिला में चल रहे विकास कार्यों की जानकारी सांझा की।  मुख्यमंत्री के नेतृत्व में केंद्रीय जलशक्ति राज्य मंत्री श्री कटारिया ने झज्जर जिला में राष्टï्रीय राजमार्ग नंबर 334बी पर गांव खेड़ी खुम्मार रोड पर 35.27 करोड़ रूपए की लागत से नवनिर्मित रेलवे ओवर ब्रिज, गांव सिलानी केशो में स्थित चौ.रणबीर सिंह राजकीय तकनीकी संस्थान में 4 करोड़ 8 लाख रूपए की लागत से नवनिर्मित छात्रा-आवास तथा गांव बाढ़सा में 3.12 करोड़ रूपए की लागत से मिनी बस स्टैंड के नव निर्मित भवन का उद्घाटन किया। साथ ही 51.26 करोड़ रूपए की दर्जन भर से अधिक विकास परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया गया।

 इन परियोजनाओं का हुआ शिलान्यास : 

झज्जर में केंद्रीय जलशक्ति मंत्री रतन लाल कटारिया ने उपायुक्त जितेंद्र कुमार, भाजपा जिलाध्यक्ष विक्रम कादियान, जजपा जिलाध्यक्ष राकेश जाखड़, भाजपा नेता डा.राकेश सहित समारोह स्थल से करीब 3.20 करोड़ रूपए की आनुमानित लागत से झज्जर-बहादुरगढ़ मार्ग वाया उखलचना, बोडिय़ा, कबलाना रोड के सुधारीकरण व चौड़ा करने के कार्य, करीब 5.87 करोड़ की लागत से झज्जर-फरूखनगर रोड से सुरहा, जहांगीरपुर, खुंगाई, शेखुपुर जट्टï, भदानी, सुर्खपुर से झज्जर रोड तक सड़क नवीनीकरण व चौड़ा करने के कार्य, करीब 4.55 करोड़ रूपए की लागत से खेडा थरू से झामरी रोड सड़क सुधारीकरण, करीब 2.88 करोड़ रूपए में गांव भंभेवा से कारोर वाया डीघल रोड सड़क नवीनीकरण कार्य, करीब 6.37 करोड़ रूपए से गांव निलाहेड़ी से कोसली रेलवे स्टेशन वाया बिठला, अंबोली रोड सड़क नवीनीकरण कार्य, करीब 3.68 करोड़ रूपए की आनुमानित लागत से चिडिय़ा से बहु वाया खोरड़ा रोड सड़क नवीनीकरण व सुधारीकरण, करीब 3.95 करोड़ रूपए की लागत से सुंदरहेटी से नौंगांव व मालियावास तक सड़क सुदृढ़ीकरण, करीब 3.73 करोड़ रूपए से बणी मंदिर से जुड्डïी वाया साल्हावास की ढाणी रोड, करीब दो करोड़ रूपए की लागत से मातनहेल से साल्हावास वाया बंबूलिया, कोयलपुर, रेढ़ूवास सड़क सुधारीकरण कार्य, करीब 2.44 करोड़ रूपए से अमादलपुर से काहड़ी-ढाणी घाटौली से भटेड़ा व माछरौली सड़क नवीनीकरण, करीब 4.11 करोड़ रूपए से रईया गांव से रणखंडा सड़क सुधारीकरण व नवीनीकरण कार्य, करीब 1.94 करोड़ रूपए से डीघल गांव की अंदरूनी सड़कें, करीब 1.41 करोड़ रूपए की आनुमानित लागत से रोहतक-झज्जर रोड से झज्जर-बहादुरगढ़ रोड ड्रेन सहित सड़क नवीनीकरण कार्य तथा बेरी में करीब 5 करोड़ रूपए की लागत से राजकीय आदर्श वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय के नए भवन का शिलान्यास किया गया।

 समृद्ध हरियाणा- सुशासन से जन सेवा का एक और वर्ष बुकलेट का हुआ विमोचन : 

झज्जर में आयोजित समारोह में केंद्रीय जलशक्ति राज्य मंत्री रतन लाल कटारिया ने हरियाणा सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूर्ण होने पर विकास योजनाओं को दर्शाती समृद्ध हरियाणा – सुशासन से जन सेवा का एक और वर्ष बुकलेट का विमोचन भी किया। उन्होंने कहा कि सरकार के दूसरे कार्यकाल में हुए विकास कार्यों का ब्यौरा इस बुकलेट में दिया गया है जोकि जागरूकता की दिशा में अतुलनीय कदम है। 

यह रहे मौजूद : 

इस अवसर पर एडीसी जगनिवास, एसडीएम झज्जर शिखा, लोक निर्माण विभाग के एसई अशोक कुमार, जनस्वास्थ्य विभाग के एसई जगबीर सिंह मलिक, लोक निर्माण विभाग के एक्सईएन नरेंद्र सिंघरोहा सहित भाजपा जिलाध्यक्ष विक्रम कादियान, जजपा जिलाध्यक्ष राकेश जाखड़, डा.राकेश, पूर्व चेयरपर्सन सुनीता चौहान, आनंद सागर, अनिल शर्मा मातनहेल, सीमा दहिया, संजय कबलाना, उपेंद्र कादियान, दिनेश गोयल, राजीव दलाल, केशव सिंघल, प्रीतम कुकडौला व अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। 

कैप्शन : झज्जर में आयोजित जिलास्तरीय उद्घाटन व शिलान्यास समारोह में मुख्यमंत्री ने वीसी से केंद्रीय जलशक्ति राज्य मंत्री रतन लाल कटारिया की गरिमामयी उपस्थिति में विकास योजनाओं के उदï्घाटन किए। 

फोटो नंबर : 27.10.2020 फाउंडेशन जेजेआरकैप्शन : झज्जर-दादरी मार्ग पर एनएच-334बी पर नवनिर्मित रेलवे ओवरब्रिज का शुभारंभ करते केंद्रीय जलशक्ति मंत्री रतन लाल कटारिया व अन्य गणमान्य व्यक्ति। 

फोटो नंबर : 27.10.2020 इनोग्रेशन आरओबी जेजेआरकैप्शन : झज्जर में समृद्ध हरियाणा – सुशासन से जन सेवा का एक और वर्ष बुकलेट का विमोचन करते केंद्रीय मंत्री रतन लाल कटारिया व अन्य गणमान्य व्यक्ति। फोटो नंबर : 27.10.2020 बुकलेट विमोचन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *