May 18, 2024

संत कबीर जयंती के राज्य स्तरीय समारोह में झज्जर से होगी बड़ी जनभागीदारी : DC

0

झज्जर / 11 जून / न्यू सुपर भारत

संत कबीर दास की जयंती के उपलक्ष में राज्य स्तरीय समारोह 12 जून को रोहतक की नई अनाज मंडी में होगा। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल राज्य स्तरीय समारोह में मुख्य अतिथि होंगे। इस समारोह में संत कबीर की वाणी से जुड़े कार्यक्रम आयोजित होंगे। इस समारोह में झज्जर जिला से बड़ी संख्या में जनभागीदारी होगी।

डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री की की सोच है कि सभी संत-महापुरुषों की जयंती बड़े स्तर पर आयोजित की जाए। संत महात्मा किसी समुदाय विशेष के नहीं बल्कि समस्त समाज के लिए पथ प्रदर्शक होते हैं। भक्तिकाल के महान संत कबीर की वाणी जीवन में आगे बढ़ने की राह दिखलाती है। गुरु ग्रंथ साहिब में संत कबीर का दर्शन शामिल है। संतों ने अपने समय में समाज में फैली कुरीतियों के खिलाफ जन जागरण किया है। संत परंपरा में संत कबीर, संत रविदास, संत तुलसीदास आदि का बड़ा उच्च स्थान है।

उन्होंने जिला में विभिन्न सामाजिक धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों व संत महात्माओं से अपील करते हुए कहा कि रोहतक की नई अनाज मंडी में रविवार को आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय समारोह में अवश्य भागीदारी करें।

इस समारोह में झज्जर जिला से जनभागीदारी सुनिश्चित करने के लिए सीईओ जिला परिषद प्रदीप कौशिक को समन्वयक बनाया गया है। प्रदीप कौशिक ने शनिवार को कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप दिया। उन्होंने कहा कि सदगुरु कबीर साहेब ने दुनिया को मानवता और प्रेम का संदेश दिया। उनका दिखाया मार्ग हर पीढ़ी को भाईचारा व सद्भावना के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *