June 2, 2024

कोविड-19-उपयुक्त व्यवहार जन आंदोलन : प्रेरक की भूमिका अदा करते बच्चे : डीसी ***डीसी जितेंद्र कुमार ने कोरोना से बचाव के लिए किया जागरूक *** प्रतिज्ञा दिला युवा वर्ग को सामाजिक दायित्व निभाने के लिए किया प्रेरित

0

झज्जर/ 15 अक्तूबर / न्यू सुपर भारत न्यूज़

कोरोना वैश्विक महामारी के प्रति उपयुक्त व्यवहार ही कोरोना संक्रमण फैलाव को रोकने में सहायक है। झज्जर जिला में कोविड-19 से बचाव के लिए उपयुक्त व्यवहारकुशलता का परिचय देने के लिए जन-जन को विभिन्न गतिविधियों से निरंतर जागरूक किया जा रहा है। कोविड-19 के प्रति उपयुक्त व्यहार को लेकर चलाए जा रहे जन आंदोलन की दिशा में कदम बढ़ाते हुए डीसी जितेंद्र कुमार ने गुरूवार को संवाद भवन में जागरूकता कार्यक्रम के तहत युवा शक्ति को सामाजिक दायित्व निभाने के लिए प्रेरित किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता एसडीएम झज्जर शिखा ने की जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में डीईओ ब्रह्मप्रकाश राणा व डीईईओ दलजीत सिंह मौजूद रहे। मंच संचालन सक्षम के नोडल अधिकारी सुदर्शन पूनिया द्वारा किया गया।


संवाद भवन में आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में युवा वर्ग को संबोधित करते हुए डीसी जितेंद्र कुमार ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी से बचने के लिए सभी को जागरूकता का परिचय देते हुए आगे आना होगा। उन्होंने कहा कि आज युवा वर्ग विशेषकर बच्चे जागरूकता की मुहिम को आगे बढ़ाने में प्रेरक की भूमिका अदा करते हैं, ऐसे में बच्चों को प्रतिज्ञा दिलाकर कोरोना से बचाव का संदेश आमजन तक पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि वे स्वयं मास्क अथवा फेस कवर पहनें, सेनेटाइजर का उपयोग करें, निरंतर साबुन से हाथ धोते रहें और सार्वजनिक स्थलों पर एक दूसरे से कम से कम दो गज की दूरी बनाकर उचित शारीरिक दूरी का पालन करें। साथ ही अपने अभिभावकों व अन्य लोगों को भी एक प्रेरक के रूप में कोरोना से बचाव के लिए इन नियमों का पालन करने के लिए जागृत करें। उन्होंने सभी को प्रतिज्ञा दिलाई कि वे एकजुट होकर इस वैश्विक महामारी से निपटने में अपना योगदान देंगे और स्वस्थ समाज की संरचना करने में सक्रिय रहेंगे।


शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में जागरूकता वाहन पहुंच रहा है :
झज्जर जिला में पिं्रट, इलेक्ट्रोनिक व सोशल मीडिया के साथ ही विभिन्न जागरूकता कार्यक्रमों के माध्यम से हर आमजन को कोविड-19 के प्रति उचित व्यवहार रखते हुए निर्धारित नियमों की पालना सुनिश्चित करवाई जा रही है। इसी कड़ी में सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग की ओर से झज्जर जिला के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र को कवर किया जा रहा है। विभागीय मुख्यालय तथा उपायुक्त के दिशा-निर्देशों की अनुपालना करते हुए आमजन को जागरूकता वाहन से प्रचार मंडली कोरोना से बचाव का संदेश दे रही है।


कैप्शन : झज्जर संवाद भवन में कोविड-19 के प्रति उपयुक्त व्यवहार बनाए रखने की प्रतिज्ञा दिलाते डीसी जितेंद्र कुमार।
कैप्शन : कोरोना से बचाव को लेकर चल रहे जन आंदोलन में युवा वर्ग को प्रेरक बनने के लिए प्रोत्साहित करते डीसी जितेंद्र कुमार।
कैप्शन : झज्जर जिला के ग्रामीण क्षेत्र में सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग का जागरूकता वाहन कर रहा है लोगों को नियमों की पालना करने के लिए जागरूक।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *