June 2, 2024

फसल पोर्टल-ई गिरदावरी व हरसेक डाटा की करें सही ढंग से वेरिफिकेशन: डीसी

0

झज्जर जिला के गांव मातनहेल में खेतों में पहुंचकर पोर्टल पर किए गए पंजीकरण, पटवारियों द्वारा की गई ई-गिरदावरी तथा हरसेक से हुई सैटेलाइट गिरदावरी की रिपोर्ट के तहत वेरिफिकेशन करते उपायुक्त जितेंद्र कुमार।

*उपायुक्त जितेंद्र कुमार ने मातनहेल, दूबलधन व सिवाना गांवों में की वेरिफिकेशन **संबंधित अधिकारियों को दिए निर्देश : वेरिफिकेशन करते हुए वास्तविक स्थिति का डाटा करें अपलोढ़ ***गलत पंजीकरण करने वालों पर है प्रशासन की पारखी नजर

झज्जर / 23 सितंबर / न्यू सुपर भारत न्यूज़

उपायुक्त जितेंद्र कुमार ने कहा कि किसानों द्वारा मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल पर किए गए पंजीकरण, पटवारियों द्वारा की गई ई-गिरदावरी तथा हरसेक से हुई सैटेलाइट गिरदावरी की रिपोर्ट के तहत मिलान ठीक न मिलने की सूरत में हरियाणा सरकार की ओर से अधिकारियों के माध्यम से वेरिफिकेशन प्रभावी ढंग से सुनिश्चित किया जा रहा है। ऐसे में उनके साथ अन्य संबंधित अधिकारियों द्वारा सरकार द्वारा चिह्निïत किए गए गांवों में वेरिफिकेशन की जा रही है। उपायुक्त ने अलॉट किए गए गांव मातनहेल, दूबलधन व सिवाना में पहुंचकर वस्तु स्थिति की जांच की।

वेरिफिकेशन प्रक्रिया के दौरान उपायुक्त जितेंद्र कुमार ने कहा कि मेरी फल-मेरा ब्यौरा पार्टल पर किसी भी रूप से गलत पंजीकरण जिनके द्वारा कराया गया है उन पर प्रशासन की पैनी नजर है। सरकार की ओर से नियुक्त अधिकारियों द्वारा वेरिफिकेशन करते हुए वास्तविक स्थिति की पूरी लिस्ट बनाई गई है ताकि बाहरी अन्य राज्यों से जिला के खरीद केंद्रों पर कोई अवैध तरीके से फसल बेचने न आ पाए। यदि कोई फिर भी ऐसा करता है तो प्रशासन की ओर से तुरंत प्रभाव से कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

उपायुक्त ने गांव मातनहेल में किसानों, पटवारियों व संबंधित अधिकारियों से बातचीत करते हुए कहा कि किसान की फसल का सरकार की ओर से हर दाना खरीदा जाएगा। लेकिन यदि कोई व्यक्ति अवैध तरीके से बाहरी फसल का स्टाक खरीद केंद्रों पर लाता है तो प्रशासन संबंधित पर कार्रवाई करने में कतई देरी नहीं करेगा। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि झज्जर जिला में एडीसी, चारों एसडीएम, सीटीएम, सीईओ जिप, डीआरओ सहित तहसीलदार व नायब तहसीलदार द्वारा चिह्निïत गांवों की वेरिफिकेशन की जा रही है और सही वास्तविक डाटा पोर्टल पर अपलोढ़ किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आगामी एक अक्टूबर से शुरू हो रही बाजरे की फसल की खरीद प्रक्रिया पूरी तरह से सही ढंग से हो जाएगी क्योंकि सरकार की ओर से अब वेरिफिकेशन प्रभावी ढंग से किया जा रहा है।

इस अवसर पर तहसीलदार नरेंद्र दलाल सहित संबंधित अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *