May 18, 2024

समाज हित सर्वोपरि, हकों की हमेशा लडूंगा लड़ाई : कार्तिकेय शर्मा

0

झज्जर / 23 जुलाई / न्यू सुपर भारत

समाज हित मेरे लिए सर्वोपरि है और हमेशा समाज के हकों की लड़ाई लड़ता रहूंगा। समाज सेवा का लक्ष्य लेकर ही मैंने राजनीति में पदार्पण किया है। यह बात राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा ने रविवार को बेरी के स्वराज गंज में पंडित मौजी राम शर्मा और 36 बिरादरी  द्वारा आयोजित सम्मान समारोह को  संबोधित करते हुए कही।

 कार्यक्रम में पहुँचने पर राज्यसभा सांसद  कार्तिकेय शर्मा का पंडित मोजी राम सहित  समाज के लोगों ने फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया। ट्रैक्टर चलाकर  मुख्य अतिथि एवं राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा कार्यक्रम स्थल पर पंहुचे। इस बीच नागरिको ने उनका जगह जगह स्वागत किया।

उन्होंने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में निरन्तर विकास कार्यों को गति मिल रही है। मोदी जी के पीएम बनने के बाद देश में सिस्टेमेटिक तरीके से बदलाव आया है। डीबीटी सिस्टम शुरू होने से योजनाओं एक लाभ सीधे रूप से लाभार्थियों के खाते में पहुचने से भ्रष्टाचार की कमर तोड़ने का काम कर दिखाया है। देश में भ्रष्टाचार खत्म करने का काम मोदी जी ने कर दिखाया है। 

आज का भारत बदल गया है,यही कारण है विश्व भर में भारत को आज मान सम्मान की दृष्टि से देखा जा रहा है।विदेशों में भारत की ताकत बढ़ी है।

उन्होंने कहा कि मेरे पिता जी पूर्व मंत्री विनोद शर्मा का बेरी से विशेष लगाव है,आज वे भी अपने परिवार का आशीर्वाद लेने आए हैं। 

 इससे पहले राज्य सभा सांसद ने माता भीमेश्वरी देवी के दर्शन कर पूजा अर्चना की। इसके उपरांत हरियाणा के प्रथम मुख्यमंत्री स्व पंडित भगवत दयाल शर्मा के समाधि स्थल पर पुष्प माला पहनाकर नमन किया। सांसद ने समाधि स्थल पर पौधारोपण करते हुए पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि बेरी माता भीमेश्वरी देवी की नगरी है,बेरी को रेल मार्ग से जुड़वाने के लिए पूरी पैरवी करेंगे।

रास  सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में आज भारत ने पूरे विश्व में अपनी एक खास पहचान कायम की है। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा आज दूसरे राज्यों के लिए एक मिसाल बन गया है। प्रदेश ने आज खेत से लेकर खेल, उद्योग से लेकर बिजली में नजीर पेश की है।

  *युवा पीढ़ी से माता पिता की सेवा और मन लगाकर पढ़ाई करने का किया आह्वान*

उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह से युवा पीढ़ी को शिक्षित बनाने का आह्वान किया और कहा कि अच्छी शिक्षा देश और प्रदेश की तरक्की के लिए बेहद जरूरी है। आज अच्छी शिक्षा के कारण ही हमारे युवा नौकरी, खेलों सहित अन्य क्षेत्रों में अग्रिम भूमिका निभा रहे हैं। साथ ही युवा पीढ़ी से माता पिता की सेवा करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि नोकरियों में इंटरव्यू सिस्टम समाप्त करने का बीड़ा सर्वप्रथम पंडित विनोद शर्मा ने उठाया था,आज प्रदेश में युवाओं को पारदर्शी तरीके से सरकारी नोकरियों में जाने का अवसर मिल रहा है। पूरे प्रदेश में एक समान विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि उनके पिता पूर्व मंत्री पंडित विनोद शर्मा के प्रयासों से दोहली की जमीन पर मालिकाना हक मिला था, लेकिन बीच में कुछ अड़चन आ गई थी।  अब एक बार फिर दोहली की जमीन का रास्ता लगभग साफ हो चुका है। 

रास सांसद कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि उनका राजनीति करने का मकसद केवल सेवा ही भाव है। उन्होंने वंचित व पिछड़े लोगों की आवाज को हर स्तर पर   उठाने की दिशा में काम करने के लिए लोगों को आश्वासत किया। कार्यक्रम उपरांत  रास सांसद का बेरी स्थित ब्राह्मण धर्मशाला में पहुँचने पर सभा के अध्यक्ष राजेंद्र शर्मा सहित अन्य गणमान्य लोगों ने स्वागत किया।

  – *कार्यक्रम में ये रहे मौजूद*

इस अवसर पर समाज सेवी व नपा प्रधान प्रतिनिधि देवेन्द्र उर्फ बिल्लू पहलवान, हरी शमशेर कौशिक, पहरावर गौशाला प्रधान नरेश शर्मा, अशोक तंवर, पंचायत समिति बेरी के सदस्य सूरजमल शर्मा,आशाराम एडवोकेट, धर्मपाल पाली,कुलदीप भारद्वाज, इंद्रजीत शर्मा,रविंद्र कौशिक दूबलधन, सुनील भारद्वाज, दिनेश शर्मा,पुरूषोत्तम शर्मा, सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *