June 2, 2024

जीत राम कटवाल ने डोहक में किया दो दिवसीय कुश्ती तथा खेल मेले का समापन

0


बिलासपुर / 21 मार्च / न्यू सुपर भारत

डोहक (अमलियां) में दो दिवसीय कुश्ती तथा खेल मेले का आयोजन नव निर्माण समिति डोहक के सौजन्य से किया गया। इस मेले के समापन समारोह में बतौर मुख्यतिथि झंडूता विधानसभा क्षेत्र विधायक जीत राम कटवाल ने शिरकत दी। मेले में विशिष्ट अतिथि के रूप में चेयरमैन व प्रबंध निदेशक सतलुज जल विद्युत निगम नंद लाल शर्मा ने  उपस्थिति दी। मेले में कबड्डी प्रतियोगिता, वॉलीबॉल, मिनी मैराथन रेस, कुश्ती आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।


कटवाल ने कहा की खेलें हमारे जीवन मे बहुत ही लाभदायक हैं खेलें हमें समयबद्धता, धैर्य, अनुशासन, समूह में कार्य करना और लगन  से कार्य करना सिखाते हैं। खेलना हमें, आत्मविश्वास के स्तर का निर्माण करना और सुधार करना सिखाता है। यदि खेल का नियमित अभ्यास करें, तो अधिक सक्रिय और स्वस्थ रह सकते हैं।


      उन्होंने कहा कि मेले और त्यौहार हमारी प्राचीन संस्कृति है जिसे संजोए रखना हमारा कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के स्थानीय आयोजनों से जहां अपनी संस्कृति की झलक देखने को मिलती है वहीं भावी पीढ़ी भी अपनी संस्कृति से परिचित होती है। उन्होंने भावी पीढ़ी से आहवान करते हुए कहा कि हमें अपनी संस्कृति को बचाने के लिए आगे आना होगा। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजन से एक दूसरे की संस्कृति से परिचित होने का अवसर मिलता है और आपसी भाईचारे को भी बढ़ावा मिलता है।


    विधायक ने  इस क्षेत्र के लोगों की पेयजल समस्या के स्थाई समाधान के लिए करोड़ों रूपये की विभिन्न पेयजल योजनाओं पर कार्य जारी है। पिछड़ा क्षेत्र कोटधार इलाके की पेयजल समस्या को हल करने के लिए 55 करोड़ रुपये की कुटवांगड पेयजल योजना की स्वीकृति करवाई। इस परियोजना के तहत गोविंद सागर झील से प्रतिदिन 80 लाख लीटर  पेयजल कोटधार क्षेत्र तथा विधानसभा क्षेत्र की अन्य पंचायतों में भी वितरित किया जाएगा।


  कोटधार क्षेत्र के बिजली की कम वोल्टेज की समस्या को हल करने के लिए कुटवांगड में 33 के.वी. का बिजली का सबस्टेशन में लगाया जाएगा। कोटधार क्षेत्र में बिजली की कम वोल्टेज की समस्या को हल करने के लिए 15 विजली के ट्रांसफार्मर स्थापित किये गए है ।


विधायक ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजेता खिलाड़ियों को इनाम देकर सम्मानित किया।
इस अवसर पर दंगल कमेटी के सलाहकार देशराज मोदगिल, पंचायत समिति सदस्य पंकज, ग्राम पंचायत प्रधान रामकृष्ण, एसडीओ  पीडब्ल्यूडी सुरजीत कैंथ, राजीव कुमार, सुरेश कुमार राजेश कुमार, राजेन्द्र कुमार, कमल देव उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *