June 17, 2024

जन कल्याणकारी नीतियों के विषय में प्रचार अभियान 23 फरवरी से

0

सोलन  / 22 फरवरी / न्यू सुपर भारत


सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा सोलन जिला में 23 फरवरी, 2021 से प्रदेश सरकार की कल्याणकारी नीतियों व कार्यक्रमों के प्रचार-प्रसार के लिए विशेष प्रचार अभियान कार्यान्वित किया जाएगा। यह जानकारी एक सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां दी। 
प्रवक्ता ने कहा कि यह अभियान सोलन जिला के पांचों विकास खण्डों की चिन्हित ग्राम पंचायतों में कार्यान्वित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सोलन विकास खण्ड के अन्तर्गत सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग से सम्बद्ध हिम सांस्कृतिक दल के कलाकारांे द्वारा ग्राम पंचायत सेर बनेड़ा, मशीवर तथा सेरी में गीत-संगीत व नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से प्रदेश सरकार जन कल्याणकारी नीतियों की जानकारी प्रदान की जाएगी। 


उन्होंने कहा कि पूजा कलामंच, सरयांज, बाड़ीधार के कलाकार कुनिहार विकास खण्ड की ग्राम पंचायत जघून, कूंहर तथा सारमा में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करेंगे। इसी विकास खण्ड में पर्वतीय कला मंच के कलाकार ग्राम पंचायत सेवड़ा चण्डी, ग्याणा तथा घनागुघाट में गीत-संगीत व नुक्कड़ नाटकों के माध्यम प्रदेश सरकार जन कल्याणकारी नीतियों की जानकारी प्रदान करेंगे।
प्रवक्ता ने कहा कि अक्षिता कलामंच के कलाकार कण्डाघाट विकास खण्ड की ग्राम पंचायत कोट, वाकना तथा देलगी में गीत-संगीत तथा नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से प्रदेश सरकार की कल्याणकारी नीतियों व कार्यक्रमों के सम्बन्ध में लोगों को जागरूक करेंगे। उन्होंने कहा कि शिव शक्ति कलामंच कुनिहार के कलाकार धर्मपुर विकास खण्ड की ग्राम पंचायत रौड़ी, कोट, कसौली गढ़खल तथा जंगेशु में गीत-संगीत व नुक्कड़ नाटकों के माध्यम प्रदेश सरकार जन कल्याणकारी नीतियों की जानकारी प्रदान करेंगे।


उन्होंने कहा कि विकास खण्ड नालागढ़ में सप्तक कलामंच के कलाकार ग्राम पंचायत जयनगर, भियूंखरी, छियाछी, डोली, मंझोली, दभोटा, कृपालपुर तथा लोधी माजरा में गीत-संगीत व नुक्कड़ नाटकों के माध्यम प्रदेश सरकार जन कल्याणकारी नीतियों की जानकारी प्रदान करेंगे। 
इन कार्यक्रमों में जन-जन को जन कल्याणकारी नीतियों की सारगर्भित जानकारी प्रदान करने के साथ-साथ कोविड-19 महामारी से बचाव तथा नशा निवारण के सम्बन्ध में भी जागरूक किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *