May 18, 2024

सबसे ज़्यादा सीटें,सबसे ज़्यादा वोट,सबसे ज़्यादा वोट शेयर के साथ भाजपा सबसे बड़ा दल:अनुराग ठाकुर

0

जम्मू कश्मीर / 23 दिसंबर / राजन चब्बा

जम्मू कश्मीर डीडीसी चुनावों के प्रभारी व केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफ़ेयर्स राज्यमंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने प्रदेश में डीडीसी चुनावों में भारतीय जनता पार्टी द्वारा सबसे ज़्यादा सीटें जीतने का श्रेय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व व नीतियों को देते हुए इसके लिए प्रदेश की जनता का आभार प्रकट किया है।

श्री अनुराग ठाकुर ने कहा” जम्मू कश्मीर डीडीसी चुनावों के नतीजे भारतीय जनता पार्टी के लिए काफ़ी उत्साहजनक हैं। भाजपा अपने दम पर प्रदेश में सबसे ज़्यादा सीटें ,सबसे ज़्यादा वोट व सबसे ज़्यादा वोट शेयर हासिल कर प्रदेश में सबसे बड़ी पार्टी बनी है। दशकों से प्रदेश की सत्ता पर काबिज गुपकार गठबंधन में शामिल दलों का वर्चस्व इन चुनावों में टूटा है। भाजपा की यह जीत पार्टी के कार्यकर्ताओं की मेहनत,भाजपा का सेवाभाव व प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व व नीतियों में जम्मू कश्मीर की जनता के भरोसे का प्रतीक है। जम्मू कश्मीर ने अलगाववाद ,आतंकवाद को नकार कर जम्हूरियत को चुना है। जहाँ लोग कहते थे कि कश्मीर में झंडा कौन उठाएगा आज वहाँ तिरंगा भी उठा है ,भाजपा का झंडा भी उठा है, कमल भी खिला है। ये तो अभी शुरुआत है आने वाले समय में जम्मू कश्मीर में भाजपा की सरकार भी बनेगी”

आगे बोलते हुए श्री अनुराग ठाकुर ने कहा” इन डीडीसी चुनावों में जहाँ एक तरफ़ भाजपा ने सबसे ज़्यादा 75 सीटें जीतीं ,क़ुल 487364 वोट व
38.74 % वोट शेयर हासिल कर सबसे बड़ा दल बनी वहीं दूसरी तरफ़ पूरा गुपकार गठबंधन महज़ 32.96% वोट शेयर तक सिमट गया। एनसी-पीडीपी -कांग्रेस तीनों के कुल वोट 4 लाख 77 हज़ार भी भाजपा को मिले वोटों से कम हैं।निर्दलीय सीटें तो पीडीपी और कांग्रेस को मिली सीटों से ज़्यादा हैं। जो महबूबा मुफ़्ती तिरंगे का अपमान करती थीं आज जम्मू कश्मीर की जनता ने उन्हें 4.4 प्रतिशत वोटों पर समेट कर उन्हें राष्ट्रवाद का आइना दिखाया है। कांग्रेस 11 .1 प्रतिशत वोटों पर सिमट गई जबकि स्वतंत्र जीते प्रत्याशियों का वोट शेयर 13.6% है।भाजपा व इंडिपेंडेंट का मिलाकर वोट प्रतिशत 52% है जो कि साफ़ दिखाता है कि जम्मू कश्मीर की जनता ने गुपकारों को पूरी तरह नकार दिया है”

श्री अनुराग ठाकुर ने कहा “भाजपा को मिली यह जीत लोकतंत्र, आवाम और आशा व पीएम मोदी ने जो कश्मीर के भविष्य के लिए सोचा था उस सोच की जीत है। 39 निर्दलीय उम्मीदवार जिन्होंने जीत दर्ज की है उनमें से कई बीजेपी के समर्थक हैं। बहुत सारे दलों ने साथ मिलकर गुपकार गठबंधन बनाया और वो कहते थे कि भाजपा का खाता नहीं खुलेगा। परिणाम आपके सामने है, बीजेपी अपने सहयोगियों के साथ अधिक से अधिक चेयरमैन यहाँ बनाएगी। 370 हटने के बाद कश्मीर बदला है इसको समझना चाहिए। कश्मीर की जनता ने राज करने वालों और काम करने वालों के अंतर को पहचाना है। आतंकी बुरहान वानी के गांव में गुपकार गठबंधन हारता है तो समझिए कश्मीर की हवा क्या कह रही है। आज एक बार फिर बिहार, राजस्थान, हैदराबाद, बोडोलैंड, अरुणाचल के स्थानीय निकाय चुनावों और 11 राज्यों के उपचुनाव की तरह बीजेपी के भव्य सफलता मिली है।लद्दाख से लेकर हैदराबाद और अब जम्मू कश्मीर में जीत दिखाती है कि जनता पीएम की अगुवाई में कितना विश्वास कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *