June 16, 2024

जजपा जिलाध्यक्ष ने गांव भड़ोलावाली विद्यालय में भेंट किए 40 पंखे

0

फतेहाबाद / 26 जुलाई / न्यू सुपर भारत

जननायक जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र लेगा व जिला शिक्षा अधिकारी दयानंद सिहाग ने संयुक्त रूप से सोमवार को गांव भड़ोलावाली के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षण कर विद्यालय प्रांगण में पौधारोपण किया। इस मौके पर जजपा जिलाध्यक्ष ने विद्यालय में 40 पंखे भेंट किए। उन्होंने विद्यालय से संबंधित समस्याओं के निदान के लिए ग्रामीणों व स्कूल स्टाफ सदस्यों से विस्तृत चर्चा की।


इस अवसर पर जजपा जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र लेगा ने कहा कि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की प्रेरणा एवं मार्गदर्शन में उन्होंने विद्यार्थियों की सुविधा के लिए 40 पंखे भेंट किए है। उन्होंने कहा कि विद्यालय में पंखों की जरूरत थी, ताकि गर्मी के मौसम में विद्यार्थी अच्छी तरह से पढ़ाई कर सके और उन्हें किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो।

उन्होंने स्कूली बच्चों से भी संवाद स्थापित किया और उन्हें उच्च शिक्षा के लिए प्रेरित किया। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि वे शिक्षा के साथ-साथ खेलों में भी अपनी रूचि रखें। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी स्वयं पौधारोपण करने के साथ-साथ अपने अभिभावकों को भी इस बारे प्रेरित करें। विद्यार्थी पौधारोपण योजना का भी ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाए।

उन्होंने कहा कि भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार ने जनता के उत्थान के लिए विभिन्न योजनाओं को लागू किया है, वहीं बच्चों को गुणवत्तापूर्वक शिक्षा प्रदान करने के लिए बल दिया है और शिक्षा बजट में कई गुणा बढ़ोतरी की है। सुरेन्द्र लेगा ने विद्यार्थियों से यह भी कहा कि वे बेहतर शिक्षा ग्रहण करने के साथ-साथ किसी एक खेल में अवश्य भाग लें।

इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी ने शिक्षकों से कहा कि वे बच्चों के लर्निंग लेवल में सुधार लाने के लिए अथक प्रयास करें। पंचायत सचिव अमन, मास्टर सतवीर दहमान, जितेंद्र गिल, स्कूल स्टाफ सदस्य और गांव के गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहें।
फोटो कैप्शन: राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भड़ोलावाली में पौधारोपण कर स्कूल को पंखे भेंट करते जजपा जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र लेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *