June 2, 2024

सिर्फ पेंशन की बात नहीं है, ये सम्मान और सुरक्षा से जुड़ा फैसला है

0

धर्मशाला / 13 जनवरी / न्यू सुपर भारत

‘सिर्फ पेंशन की बात नहीं है, ये हमारे बच्चों के सम्मान, स्वाभिमान और सामाजिक सुरक्षा से जुड़ा फैसला है, इसके लिए हम जिंदगी भर मुख्यमंत्री सुक्खू जी के ऋणी रहेंगे’।  ये कहना है हिमाचल सरकार के ओल्ड पेंशन स्कीम की बहाली के निर्णय से गदगद सिद्धबाड़ी के अशोक कुमार का। उनका बेटा अश्वनी कुमार देहरा में एक सरकारी विभाग में नौकरी करता है।लेकिन ये केवल अकेले अशोक के ही विचार नहीं हैं, उनके इन विचारों में कांगड़ा ज़िले के हजारों परिवारों के भाव  सम्मिलित हैं ।वहीं, भवारना में एक सरकारी कार्यालय में कार्यरत कृष्ण कुमार की माता रतनी देवी ने सुक्खू सरकार के इस निर्णय को सराहना करते हुए कहा ‘इसा सरकारा साडे बच्चेयां बारे सोचेया, सुक्खू सरकार अपनी ज़ुबान दी पक्की सरकार है।

’वहीं धर्मशाला में एक सरकारी कार्यालय में कार्यरत काँगड़ा की सचिना देवी के भाई शुभम् कुमार ने पुरानी पेंशन बहाली के निर्णय को उनकी बहन और सरकारी नौकरी कर रही अन्य लड़कियों के भविष्य को सुरक्षित करने वाला निर्णय बताया। धर्मशाला में कार्यरत निकेश कुमार की माता फूलो देवी ने इस निर्णय को सबके सपने साकार करने वाला बताते हुए कहा ‘जन-मन के सपने साकार…धन्य है सुक्खू सरकार।’पालमपुर में तैनात अनिल धीमान की धर्मपत्नी रीता धीमान ने इस निर्णय को सुखदायी बताते हुए कहा कि पुरानी पेंशन बहाली से वह अपने बच्चों के भविष्य को लेकर आश्वस्त हैं। धर्मशाला में एक कार्यालय में कार्यरत खुंडियाँ के प्रवेश कुमार के पिता लाल चंद ने सुक्खू सरकार को कर्मचारियों के परिवारों के हितों की चिंता करने वाली सरकार बताते हुए उनके बेटे को पुरानी पेंशन मिलने पर ख़ुशी ज़ाहिर की।

*खुशी से फूले नहीं समा रहे सरकारी कर्मचारी*
*एक स्वर में जताया सीएम का आभार* ओपीएस बहाली के निर्णय से लाभान्वित होने वाले कांगड़ा ज़िले के सरकारी कर्मचारी खुशी से फूले नहीं समा रहे। उन्होंने कहीं पटाखे फोड़ कर, तो कहीं मिठाई बांट के अपनी प्रसन्नता औरों से साझा की। अधिकारियों-कर्मचारियों ने एक स्वर में   मुख्यमंत्री श्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का आभार जताया।  उन्होंने मुख्यमंत्री का धन्यवाद जताते हुए कहा कि ओपीएस बहाली से उनका वर्तमान और भविष्य सुरक्षित कर दिया है। 

*युवाओं ने भी किया स्वागत*ज़िला काँगड़ा में सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे युवाओं में भी इस निर्णय को लेकर भारी उत्साह है। ज़िला पुस्तकालय धर्मशाला में तैयारी कर रही ऋतु कुमारी, संजीव कुमार, भरत सिंह और विवेक ठाकुर ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली के निर्णय से उनके हौसले बुलंद हुए है। उन्होंने कहा कि सुक्खू सरकार के इस फ़ैसले से आज को बेहतर तरीके से जीने और कल को बेहतर बनाने का भरोसा विकसित हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *