June 17, 2024

घर में बंद रहेंगे अंतराष्ट्रीय बाक्सर आशीष ***अमान मे मैच जीत कर तीन दिन पहले ही पहुंचे है सुंदरनगर

0

सुंदरनगर के कोरोना के दो संदिग्ध मरीज मैडिकल कालेज में दाखिल
चुरढ़ से सामने आया कोरोना का एक संदिग्ध मरीज


सुंदरनगर, 20 मार्च (राजा ठाकुर):

सुंदरनगर के अंतराष्ट्रीय बाक्सर आशीष चौधरी भी कोरोना वायरस के संक्रमण के बचाव को लेकर अपने घर में बंद रहेंगे। सुंदरनगर एसडीएम राहुल चौहान ने कहा कि अंतराष्ट्रीय बाक्सर आशीष चौधरी भी कोरोना वायरस के एतिहात को लेकर जारी आदेश के तहत अपने घर में प्रशासन की निगरानी में रहेंगे। बता दें कि आशीष रविवार आठ मार्च को जार्डन के अमान में आयोजित की गई ओलंपिक क्वालिफायर प्रतियोगिता में अपना तीसरा मैच में इंडोनेशिया के खिलाड़ी को 5.0 से मात दे कर जीता है। जिससे आशीष टोक्यो में आयोजित होने वाले ओलंपिक के लिए भी सिलैक्ट हुए है। आशीष चौधरी बीते तीन दिन पहले ही अमान से सुंदरनगर अपने गृह क्षेत्र पहुंचे है। प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण की सुरक्षा को लेकर जारी गाइड लाइंस के तहत 20 फरवरी के उपरांत विदेश से लौटे लोगों को प्रशासन की निगरानी में घर में बंद रहने के आदेश हुए हैं। 

सुंदरनगर के जड़ोल में कोरोना के शुक्रवार को एक संदिग्ध मरीज सामने आया है। संदिग्ध मरीज को नेरचौक स्थित लालबहादुर शास्त्री मेडिकल कालेज में दाखिल किया गया है। जहां इसके सैंपल जांच के लिए आईजीएमसी शिमला भेजे जाएंगे। सुंदरनगर के चुरढ़ गांव के इराक से लौटे 44 वर्ष के एक शख्स जड़ोल स्थित पीएचसी में खांसी और एलर्जी रोग के इलाज के लिए पहुंचा। जहां चिकित्सकों ने इसे एतिहात के तौर पर 108 राष्ट्रीय एम्बेलैंस सेवा के माध्यम से नेरचौक स्थित लालबहादुर शास्त्री मेडिकल कालेज में दाखिल किया है।
इससे एक दिन पहले वीरवार को दुबई से लौटे सुंदरनगर के डीनक गांव निवासी एक युवक को नेरचौक स्थित लालबहादुर शास्त्री मेडिकल कालेज में ऑब्जर्वेशन पर रखा गया है। 
कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर कड़े प्रबंध किए गए है। एसडीएम राहुल चौहान ने एक मोबाइल वाहन को जागरूकता के संदेश खासकर रविवार 22 मार्च को जनता कफर्यू के अनुपालन के लिए हरी झंडी दिखा कर रवाना किया है।
सुंदरनगर में घरों में बंद रहेंगे विदेश से लौटे लोग
कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए प्रशासन ने 20 फरवरी से पहले विदेश से लौटे लोगों को घरों में बंद रखने के निर्देश किए है। प्रशासन की टीम विदेश से लौटे लोगों को घरों की निगरानी करेंगी और आवश्यक हुआ तो इन्हे आइसोलेशन उपवार्डों में रखा जाएगा। यहां से भारी संख्या में युवक रोजगार के लिए विदेश में खासकर खाड़ी के देशों में कार्यरत है। वर्तमान में डीनक के सात, चुरढ़ पड़सल के आठ और मलोह पंचायत के तीन तथा एक भुवाणा से युवक इराक दुबई और सउदी अरब से वापिस लौटे है।
दो उप आइसोलेशन वार्ड भी बनाए गए
सुंदरनगर मंडल में दो उप आइसोलेशन वार्ड भी बनाए गए हैं। 120 लोगों की क्षमता के उप वार्ड में पहला बीबीएमबी कॉलोनी अस्पताल में 50 बैड की व्यवस्था की गई है जबकि बहुतकनीकी कॉलेज के गर्ल हॉस्टल के नवनिर्मित भवन के 23 कमरे वार्ड के लिए लिए गए हैं।


बयान
सुंदरनगर मे विदेश से लौटे डीनक के युवक सहित चुरढ़ के एक शख्स को नेरचौक मेडिकल कालेज भेजा गया है। जहां इन्हे 14 दिन तक ऑब्जर्वेशन रखा गया है। इनके आवश्यक सैंपल के टैस्ट भी किए जाएंगे।
राहुल चौहान, एसडीएम सुंदरनगर।

फोटो-  सुंदरनगर के अंतराष्ट्रीय बाक्सर आशीष चौधरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *